Breaking News

अयोध्या मे श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के द्वारा खरीदी गई जमीन पर आया ट्रस्ट का बयान : राजनैतिक विद्वेष में लगाया गया है आरोप



ए कुमार

अयोध्या ।। श्री राम जन्म भूमि मंदिर का परकोटा और रिटर्निंग दीवार को वास्तु के अनुसार सुधारने के लिए साथ ही मंदिर के पूर्व और पश्चिम में यात्रियों के आने जाने को सुलभ बनाने के लिए पास पड़ोस के छोटे बड़े मंदिर व लोगो के मकान खरीदना आवश्यक है। जिन से खरीदा गया उनके पुनर्वास के लिए अन्यत्र भूमि भी दी जाएगी, इसके लिए ही भूमि की खरीदारी की जा रही है।


सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद अयोध्या में जमीन खरीदने के लिए कई लोग आने लगे। उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या के सर्वांगीण विकास के लिए बड़ी मात्रा में भूमि खरीद रही है इस कारण अयोध्या में एकाएक जमीनों के दाम बढ़ गए जिस भूखंड पर चर्चा चलाई जा रही है यह भूखंड रेलवे स्टेशन के पास बहुत बड़ा स्थान है।

 अभी तक जितनी भूमि क्रय की है वह खुले बाजार की कीमत से बहुत कम मूल्य पर खरीदी है।


 उक्त भूमि को खरीदने के लिए वर्तमान विक्रेता गणों ने वर्षों पूर्व जिस मूल्य पर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया था उस भूमि को 18 मार्च 2021 को बैनामा कराया गया। तत्पश्चात ट्रस्ट के साथ अनुबंध किया।


 राजनैतिक लोग इस संबंध में जो प्रचार कर रहे हैं व भ्रामक है, समाज को गुमराह करने के लिए है राजनैतिक विद्वेष से प्रेरित है।