Breaking News

ड्राइवरो की सतर्कता से 70 वर्षीय वृद्ध की बची जान,मध्य रेलवे ने चालको को दिया 2 हजार का इनाम

 


मुम्बई : ड्राइवरों की सतर्कता से बची चलती ट्रेन के नीचे फंसे बुजुर्ग की जान,एक ड्राइवर की समझदारी के कारण 70 साल की एक बुजुर्ग की जान बच गई।

मध्य रेलवे ने इस घटना की जनकारी देते हुए कहा कि रविवार को कल्याण स्टेशन पर रेल पटरियों को पार कर रहे एक वरिष्ठ नागरिक को ड्राइवर की सुझबूझ की वजह से बचा लिया गया। बुजर्ग जिस समय रेलवे ट्रैक को क्रॉस कर रहे थे, उस समय मुंबई-वाराणसी ट्रेन वहां से गुजरने वाली थी। तभी रेल अधिकारी द्वारा सतर्क किए जाने के बाद डाइवरों ने समय पर आपातकालीन ब्रेक लगाया।घटना दोपहर करीब 12.45 बजे की है ,जब ट्रेन ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से चल रही थी।

मध्य रेलवे (सीआर) ने इस घटना पर कहा कि उस समय ट्रैक पार कर रहे हरि शंकर (70) गिर गए और ट्रेन के नीचे फंस गए। मुख्य स्थायी मार्ग निरीक्षक (सीपीडब्ल्यूआई) संतोष कुमार ने लोको पायलट एस के प्रधान और सहायक लोको पायलट रविशंकर जी को सतर्क किया।


दो लोको पायलटों ने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाए और बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन के नीचे से खींच लिया। घटना के बाद मध्य रेलवे ने एक एडवाइजरी जारी की।दोनों पायलट को रू 2000 ईनाम मिला ।