Breaking News

छः माह में खाते से उड़ाए साढ़े छः लाख रुपये, बुजुर्ग खाताधारक के उड़े होश

 



बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया। सायबर क्राइम का बहुत बड़ा मामला सामने आया है। इसमें जमीन बिक्री कर पैसा जमा करने के अगले दिन से ही 6 माह में 67 बार में खाते से साढ़े छः लाख रुपये उड़ा दिए। बैंक और बुजुर्ग खाताधारक को भनक तक नहीं लगी। इन ट्रांजेक्शन के बीच छः बार ट्रांजेक्शन फेल भी हुआ है। किसान निधि का पता करने गए खाताधारक को बैंक कर्मी ने खाते का बैलेंस बताया तो उसके होश ही उड़ गए। मामला भीमपुरा थाना क्षेत्र के सेमरी स्थित बड़ौदा यूपी बैंक का है। पीड़ित ने बैंक के मुख्यालय और स्थानीय पुलिस को इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

   भीमपुरा थाना क्षेत्र के रामपुर छावनी गांव घुरा राजभर का सेमरी गजियापुर स्थित बड़ौदा यूपी बैंक ( पूर्वांचल बैंक) में बचत खाता है जिसका खाता संख्या 3314988005 है। पीड़ित की माने तो उसने बीते फरवरी माह में जमीन की बिक्री के पैसे कहते में जमा किया था। 18 फरवरी को चार लाख रुपया जमा करने के बाद खाते में कुल बारह लाख तीन हजार छ सौ बासठ रुपये बैलेंस बता रहा था। बीच बीच मे हमने भी शाखा से पैसे निकाले हैं। इस महीने में जब किसान सम्मान निधि के आने का  पता करने बैंक गया और खाते का बैलेंस पूछा तो बैंक कर्मी ने लगभग एक लाख सत्तासी हजार रुपये बताए तो मेरा माथा ठनक गया। फिर मैनेजर से खाता चेक कराया तो उन्होंने बताया कि खाते से जमीन की रकम को जमा करने के अगले दिन से ही दस-दस हजार रुपये निकाले गए है। जो एक ही जगह से निकाले गए है। यह निकासी मेरी शाखा से नहीं बल्कि कहीं अन्यत्र से हुई  है। इस संबंध में पीड़ित ने बैंक के उच्चाधिकारियों सहित पुलिस से लिखित शिकायत की है।

     इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक भीमपुरा योगेश यादव ने बताया कि पीड़ित का प्रार्थना पत्र आज ही प्राप्त हुआ है। यह बहुत ही बड़ा फ्राड है, इसे तत्काल साईबर सेल में भेजने के साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जांचोंपरांत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।