Breaking News

बलिया पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने माना पिछले तीन दिनों में हुई मौत के आंकड़ों में आया जबरदस्त उछाल, बांसडीह व गड़वार ब्लॉक से सर्वाधिक मरीज, हो रही है जांच




सोमवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कर सकते है बलिया दौरा 

मधुसूदन सिंह

बलिया।। पिछले तीन दिनों में आधिकारिक रूप से जिला अस्पताल में हुई 54 लोगों की मौत से बलिया से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। एक तरफ लखनऊ में मीडिया से वार्ता करते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने बलिया में हो रही मौतों को हीट स्ट्रोक क्यो बजाय अन्य गंभीर बीमारियों के चलते बताते हुए अस्पतालों में मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था होने का दावा कर रहे है तो वही लखनऊ से जांच करने पहुंचे निदेशक स्वास्थ्य डॉ एके सिंह ने कहा कि मौतों के आंकड़ों में एकाएक इजाफा चिंता का विषय है।





डॉ सिंह ने कहा कि 60 प्रतिशत भर्ती मरीजों में युवा है और 40 प्रतिशत बुजुर्ग या अधिक उम्र के लोग है। सभी ने सीने में दर्द और बुखार के बाद सांस लेने में तकलीफ बताया है। कुछ मरीजों को उल्टी दस्त की भी शिकायत है। डॉ सिंह ने कहा कि सभी की जांच करायी जा रही है, रिपोर्ट आने पर पता चलेगा कि इनकी तबियत एकाएक क्यों बिगड़ गयी। कहा कि जिला अस्पताल में इलाज से सम्बंधित किसी भी चीज की कमी नही है।





बांसडीह व गड़वार से सर्वाधिक मरीज, यहां की होंगी जांच

निदेशक डॉ एके सिंह ने कहा कि जिला अस्पताल में अबतक भर्ती मरीजों और मृतकों में बांसडीह व गड़वार ब्लॉक से सर्वाधिक संख्या पायी गयी है। ऐसे में इन दोनों जगहों पर हमारी टीम शाम को जाकर जांच करेंगी। यहां के पानी की भी जांच करायी जायेगी, यह भी देखा जायेगा कि कही इन क्षेत्रों में बीमारी के फैलने में पानी तो जिम्मेदार नही है?





रोज सीएमएस मीडिया को देंगे जानकारी

डॉ सिंह ने कहा कि अब से एक निश्चित समय पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय रोज मीडिया को भर्ती व मृतक मरीजों के संबंध में सूचनाएं देंगे। डॉ सिंह ने जोर देकर कहा कि हीट स्ट्रोक से मौत के कोई भी लक्षण अभी तक नही दिखे है।

स्वास्थ्य मंत्री का हो सकता है जिला अस्पताल का दौरा

लखनऊ में स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक द्वारा बलिया के संबंध में प्रेस वार्ता के माध्यम से जानकारी देने के बाद अब यह चर्चा लखनऊ में हो रही है कि श्री पाठक सोमवार को बलिया का दौरा कर सकते है। बता दे कि आगामी 21 जून को मुख्यमंत्री योगी जी का बलिया दौरा होना है। ऐसे में यह भी संभावना है कि योगी जी का भी जिला अस्पताल के निरीक्षण का कार्यक्रम अंतिम समय में बन सकता है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री भी अपनी तरफ से सीएम के दौरे के पहले पूरी मुकम्मल व्यवस्था कर लेना चाहेंगे।