Breaking News

बोले मंत्री दयाशंकर सिंह : जिला अस्पताल में बनेगा प्रतीक्षालय व कैंटीन




परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, देखी व्यवस्था

बलिया।। प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने मंगलवार की देर शाम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री ने आपातकालीन कक्ष का निरीक्षण कर वहां भर्ती एक-एक मरीजों उनका हालचाल लिया। इस दौरान कई मरीजों ने सुविधाओं को लेकर शिकायतें की जिस पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएमएस डा.दिवाकर सिंह को आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।

 इस बीच वार्ड में लगे पंखों की स्थिति देख मंत्री ने इन्हें तत्काल बदलने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि मेरी निधि से धन लेकर वार्डों में पंखे व कूलर की तत्काल व्यवस्था की जाए। कहा कि मरीजों के साथ चिकित्सक व स्टाफ अच्छा व्यवहार करें व जो भी शासन से व्यवस्था मिल रही उन्हें मुहैया कराई जाए। मरीजों के बेड के चादर आदि को समय से बदलने आदि को लेकर भी मंत्री ने सीएमएस को निर्देश दिए।





 कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की जाए। साथ ही मरीजों को बहुत जरूरी हो तभी बाहर की दवाएं लिखी जाएं। इसमें किसी भी तरह की हीलाहवाली व लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंत्री को अपने बीच पाकर मरीजों ने कई चीजों में सुधार करने के भी सुझाव दिए जिस पर उन्होंने तत्काल पहल करने के आश्वासन दिए। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी कर्मी मौजूद रहे। 

अस्पताल में शुरू होंगी कैंटीन व बनेगा तिमादारों के लिये प्रतीक्षालय 

 अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए मंत्री दयाशंकर सिंह ने परिसर में प्रतीक्षालय व कैंटीन बनाने का आश्वासन दिया । कहा कि मरीजों के साथ आने वाने उनके परिजन व्यवस्था के अभाव में परेशान होते हैं। ऐसे में उनके लिए प्रतीक्षालय व कैंटीन बनाने की जल्द व्यवस्था की जाएगी। प्रतीक्षालय में मरीजों के परिजन दिन में रूकने के साथ ही रात में विश्राम भी कर सकेंगे। इसमें कैंटीन की व्यवस्था रहेगी। जिससे उनको अल्पाहार आदि के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए मंत्री दयाशंकर सिंह ने ट्रामा सेंटर के पीछे खाली पड़ी जमीन को निरीक्षण कर फाइनल किया।