Breaking News

नवांकुरों की तूलिकाओं से उभरने लगे कागजों पर सजीव चित्र



बलिया।। राज्य ललित कला अकादमी उ. प्र. लखनऊ की ओर से चल रहे ग्रीष्मकालीन चित्रकला प्रशिक्षण कार्यशाला श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया के सभागार में डॉ. इफ़्तेख़ार खान के संयोजकत्व  में सफलतापूर्वक चल रही है। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों ने अपनी कल्पना की उड़ान को तूलिका के माध्यम से कैनवस पर साकार रूप देना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर छात्र छात्राएं वाटर कलर की तकनीकी बारीकियों को सीख कर लय में आते नजर आ रहे हैं,वहीं आयल कलर में प्रशिक्षुओं को डिमस्ट्रेशन देना भी प्रारंभ कर दिया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के संयोजक डॉ. इफ़्तेख़ार खान ने बताया कि आयल कलर में व्याख्यान एवं डिमस्ट्रेशन के लिए अतिथि विषय विशेषज्ञ के रूप में जामिया मिलिया इस्लामिया दिल्ली से मास्टर आफ फाइन आर्ट्स करके वर्तमान समय में दुबई की प्रतिष्ठित कंपनी में कार्य कर रहे शमशाद आलम इदरीसी ने आयल कलर से पेंटिंग बनाने की तकनीकी के साथ ही आयल कलर के सिद्धांत पर व्याख्यान दिये और प्रशिक्षुओं के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए एक शानदार पेंटिंग कैनवस पर बनाकर दिखाये।





 विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अखिलेश कुमार सिन्हा ने बच्चों द्वारा बनाई पेंटिंग का अवलोकन करते हुए उत्साह वर्धन किए तथा प्रशिक्षुओं से बताएं कि व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। टाउन इंटर कॉलेज के कला अध्यापक मिथिलेश सिंह तथा जामिया मिलिया इस्लामिया से फाइन आर्ट्स के मो. कैफ ने प्रतिदिन छात्रों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

अनस खान,आराध्या, श्लोक ओझा,स्तुति ओझा, जुनैद खान,आदित्य, ईशान्वी, शारिया रिज़वान,आफरा,सुजल, हर्षिता तैयबा, अंजलि,अनंत गुप्ता,आकांक्षा गुप्ता,  रुद्र कुमार, नंदिनी सिंह, शिवांश गुप्ता,अनुष्का वर्मा, आयुषी वर्मा, सोनाक्षी गुप्ता, पिंकी प्रजापति,सूरज सोनी, मनीषा यादव,सादिया रेहान, अलीशा सलीम, अनामिका गुप्ता, पृषा तिवारी,शब्दिता सिंह, अभिनव वर्मा, अथर्व,अमर , दिविशा,रुकैया खातून,आराध्या मिश्रा,अंश मिश्रा, दीपक पांडे, अनुग्रह, अनुष्का तिवारी, आकर्षिका, आरात्रिका, सिदरा इमाम, उत्कर्ष,अमन, अर्णव,  जरी हैदर,शायान, आयत आदि ने प्रशिक्षण लिया।