Breaking News

बलिया में लू-प्रकोप के कारण प्रशासन ने जारी किया येलो अलर्ट



बलिया। देवेन्द्र प्रताप सिंह अपर जिलाधिकारी (वि / रा) बलिया ने बताया है कि  कि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जनपद बलिया में दिनांक 18 जून 2023 तक लू चलने की सम्भावना के दृष्टिगत यलो अलर्ट जारी किया गया है। वर्तमान में गर्म हवाएं तीव्रता से चली रही है तथा लू एवं गर्म हवाएं के दृष्टिगत अतिसंवदनशील समूहो जैसे बच्चों, वृद्धों, गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगों एवं श्रमिको को विशेष रूप से लू से बचाव सम्बन्धी उपायो अथवा लू की स्थिति में क्या करें व क्या न करें के सम्बन्ध में और जागरूक की अपेक्षा की गयी है।



जनपद में स्थित प्राइमरी स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं जिला चिकित्सालयों में ओ०आर०एस० घोल, आवश्यक दवाएं, रोगियों के समुचित उपचार एवं कूल रूम की व्यवस्था किया जाना आवश्यक है।





अतएव जनपद लू एवं गर्म हवाएं के दृष्टिगत अतिसंवदनशील समूहो जैसे बच्चों, वृद्धों, गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगों एवं श्रमिको को विशेष रूप से लू से बचाव सम्बन्धी उपायो अथवा लू की स्थिति में क्या करें व क्या न करें के सम्बन्ध में और जागरूक तथा लू-प्रकोप से बचाव के उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के साथ-साथ जनपद में विद्यमान समस्त चिकित्सा केन्द्रों में लू से पीड़ितों के उपचार की समस्त आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है।