Breaking News

मनन दूबे की हुई साजिशन हत्या, पिता ने कोर्ट के माध्यम से बिजली विभाग के जेई लाइनमैन ठेकेदार और पडोसी पर दर्ज कराया मुकदमा


मधुसूदन सिंह 

बलिया।।फेफना थाना के निधरिया गांव में पिछले 14 जनवरी को छात्र नेता मनन दूबे की एचटी तार के चपेट में आने से हुई मौत का प्रकरण फिर से चर्चा में आ गया है। मृत छात्र नेता मनन दूबे के पिता ने अपने पुत्र की मौत के लिये पड़ोसी की बिजली विभाग के जेई, लाइन मैन और ठेकेदार की साजिश को कसूरवार ठहराया है। यह आरोप मनन दूबे के पिता ने कोर्ट में लगाकर उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का कोर्ट से आदेश हासिल कर मुकदमा दर्ज कराया है।

श्री रमेश दूबे ने कहा है कि मकान के छज्जे से सटकर एचटी लाइन खींचने के कारण छात्रनेता मनन दुबे की मौत हुई है। उन्होंने कोर्ट में आवेदन देकर जेई मनोज वर्मा, लाइनमैन संतोष राय, ठेकेदार ईश्वर दयाल पाण्डेय और पड़ोसी बृजमोहन उपाध्याय पर बिना विधि के मकान से सटकर लाइन खींचने के कारण मनन की मौत का आरोप लगाया है।






कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

निधरिया निवासी रमेश दूबे ने कोर्ट में दिये गये आवेदन में आरोप लगाया कि मेरे मकान के पश्चिम गलीनुमा रास्ता है। उस रास्ते के पश्चिम बृजमोहन उपाध्याय का मकान है। मकान के ऊपर से विद्युत विभाग का 11 केवी का तार जाता था, जो तार मेरे मकान के छत से करीब 11 फीट दूर था। बिजली के तार को मेरे पड़ोसी बृजमोहन उपाध्याय ने जेई मनोज वर्मा, लाइनमैन संतोष राय व ठेकेदार ईश्वर दयाल पांडेय निवासी बसंतपुर से षडयंत्र व साजिश के तहत मेरे छज्जे से सटकर खिंचवाया दिया। 

ठेकेदार ईश्वर दयाल पाण्डेय ने पड़ोसी के मकान के ऊपर से जा रहे 11 केवी के तार और पोल बिना किसी विधिक प्रक्रिया के हटाकर घर के करीब छज्जा के पास कर दिया। इसके कारण बीते 14 जनवरी को छत पर एचटी करंट की चपेट में आने से मेरे बेटे मनन दुबे की मौत हो गई। आरोपियों ने षड़यंत्र कर तार का स्थानांतरण हत्या करने की नियत से किया था। फेफना थाना प्रभारी राकेश रोहन ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर संबंधित आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।