Breaking News

सीएम योगी से सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की उम्र सीमा बढ़ाने की क्षत्रिय भारत महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने की मांग,22 से 28 वर्ष करने की मांग



यूपी पुलिस की आगामी भर्ती में मिले कम से कम 3 साल की छूट

बलिया।। जुलाई माह में योगी सरकार द्वारा 52 हजार से अधिक पदों के लिये होने वाली संभावित प्रक्रिया को देखते हुए इसके लिये अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा में कम से कम 3 साल की बढ़ोत्तरी की मांग उठने लगी है। बता दे कि अभी तक उत्तरप्रदेश पुलिस में भर्ती होने के लिये आयु सीमा 18-22 वर्ष सामान्य वर्ग के लिये निर्धारित है।

क्षत्रिय भारत महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अनिल सिंह ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयुसीमा में कम से कम 3 वर्ष की बढ़ोत्तरी की मांग की है। श्री सिंह ने कहा है कि पिछले 3 साल कोरोना के चलते बर्बाद हो गया है। इन तीनों सालों में जो भी युवक पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे थे, भर्ती नही होने से ओवर ऐज हो गये है। ऐसे बच्चों को आयुसीमा में छूट देना न्यायहित में होगा।





कहा कि ज़ब केंद्र सरकार कोरोना के बाद अपनी भर्तियों में अधिकतम आयुसीमा में छूट दे चुकी है,मध्यप्रदेश उत्तराखंड और महाराष्ट्र में पुलिस में भर्ती के लिये सामान्य वर्ग की अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गयी है, तो यूपी में अधिकतम आयुसीमा को 22 वर्ष क्यों रखा गया है। श्री सिंह ने कहा कि पूरे कोरोना काल के 3 साल बाद भर्ती होने जा रही है, तो आयुसीमा को 22 से बढ़ाकर 28 साल करना न्यायहित और सामान्य वर्ग के युवकों को राहत प्रदान करने वाला होगा।