Breaking News

बैरिया पुलिस के सर्जिकल स्ट्राइक से अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह पस्त, सिवान से 4 चोरो को किया गिरफ्तार 5 फरार , ट्रक भी बरामद



55 हजार नकद के साथ तमंचा व कारतूस बरामद

बलिया।। नये निज़ाम के आते ही जिस पुलिस पर अवैध शराब व बालू की तस्करी को रोकने में नाकाम होने की तोहमत लगायी जाती थी, उसी बैरिया पुलिस ने चीते की फुर्ती वाले अपने सर्जिकल स्ट्राइक से एक बड़े अंतरप्रांतीय वाहन चोरो के गिरोह को न सिर्फ ध्वस्त किया बल्कि लगभग 36 घंटे के अंदर ही चोरी की गयी ट्रक को भी बरामद कर लिया।

बता दे कि वर्तमान पुलिस अधीक्षक एस आनंद को अपराधियों का दुश्मन कहा जाता है। इनके आते ही बलिया को वो पुलिस जो मात्र शराब की तस्करी पकड़ने में ही अपनी बहादुरी समझती थी, वह अब चोरी की घटनाओ पर भी संजीदगी से काम कर रही है। निज़ाम बदलने का असर बलिया पुलिस के अंदर साफ दिखने लगा है। पहले नगरा पुलिस ने रीपर और रोटा वेटर को बरामद किया तो गुरुवार को बैरिया पुलिस ने ट्रक के साथ कार व मोटर साइकिल बरामद कर ली है।

बैरिया थाना पुलिस टीम ने अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह के चार चोरों को बुधवार की देर शाम बैरिया पुलिस ने चीते की फुर्ती से कार्यवाही करते हुए निकटवर्ती बिहार के सीवान से गिरफ्तार किया है। बैरिया क्षेत्र से चुराए गए ट्रक के अलावा चोरी की एक मारुति इको वैन,एक अपाचे बाइक व 55 हजार रुपया नगद तीन 315 बोर का तमंचा व सात जिंदा कारतूस बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस की सफलता पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बैरिया के प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह व उनके सहयोगियों की पीठ थपथपाई है।

क्यों बैरिया पुलिस हुई एक्टिव, ऐसे मिली सफलता 

पिछले मंगलवार की रात जयप्रकाश नगर निवासी राजू यादव का ट्रक टोला शिवन राय के एक पेट्रोल पंप से चोरों ने चुरा लिया था, चोरी की घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। जिसमें एक एको वैन से चोर निकल कर मास्टर चाबी से ट्रक चालू कर बिहार की तरफ लेकर जाते दिखाई दिए। पुलिस ने बिना समय गवाएं मुखबिर की सूचना पर सिवान जा ही रही थी कि रास्ते में ही बाबू के भटकन गांव थाना अनादर के पास मारूति इको वैन दिख गई। उस वैन में दो लोग बैठे हुए थे।जो यूपी पुलिस को देख कर दोनों भागने लगे किंतु पुलिस ने उसमे से एक युवक संतोष साह पुत्र राजपति साह ग्राम बाबू के भटकन थाना अनादर जिला सिवान बिहार को दौड़ा कर पकड़ लिया।

पकड़े गये युवक की जांच करने पर उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा व तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस के कड़ाई से पूछताछ पर उसने ट्रक चोरी में शामिल चंद्रभूषण सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह ग्राम छित्तनपुर थाना असाव जिला सिवान,शशि रंजन तिवारी पुत्र परमहंस तिवारी ग्राम बेलउ थाना दरौली जिला सिवान,चंदन यादव पुत्र विद्याधर यादव निवासी बलुआ मठिया थाना दरौली जिला सिवान को शामिल बताया, जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से भी पुलिस को दो 315 बोर के तमंचा व चार जिंदा कारतूस बरामद हुआ। उक्त आरोपियों के निशानदेही पर टोला शिवन राय से चुराया गया ट्रक व देवरिया से चुराई गई मारुति इको वैन के अलावा एक चोरी की अपाचे मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर लिया।





बड़ा वाहन चोर गिरोह, यूपी से चुराकर बेचते है बिहार में 

प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि उक्त लोगों द्वारा इस क्षेत्र से कई वाहन चुराकर बिहार ले जाकर कूट रचित कागजात के सहारे बिहार बेचा गया है, जिसमे 26 जून की रात दुबेछपरा से चुराया गया ट्रक भी शामिल है। एसएचओ की मानें तो गिरफ्तार आरोपियों का एक बड़ा गिरोह है जो यूपी से वाहन चुराकर बिहार ले जाकर कूट रचित कागजातों के सहारे बेचते है। शिवन टोला से चोरी की ट्रक मामले में गिरफ्तार आरोपियों के अलावा भोलू सिंह पुत्र विजय सिंह निवासी मनिया थाना असाव जिला सिवान, कमलेश साह पुत्र राजपति साह निवासी बाबू के भटकन थाना अनादर जिला सिवान,बीरू यादव निवासी पिपराइच जिला सिवान,दीपक निवासी कटवार थाना असाव जिला सिवान,राजेश यादव निवासी शिवपुर थाना असाव जिला सिवान शामिल थे,जो फरार हैं।

इस घटना के खुलासे में प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह, निरीक्षक अपराध राजीव कुमार,उपनिरीक्षक लालबहादुर शास्त्री,चौकी प्रभारी चांद दीयर गुरुप्रसाद सिंह के अलावा हेड कांस्टेबल विशाल यादव,अभिषेक सिंह विनय चौबे,पुनीत चौरसिया सहित दर्जनों पुलिसकर्मी शामिल थे।पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाई करते हुए ट्रक चोरी की घटना का राजफाश व अतंरप्रान्तीय गिरोह के चोरों की गिरफ्तारी पर क्षेत्रीय लोगों ने ख़ुशी का इजहार किया है।