Breaking News

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले में 4 शूटर गिरफ्तार, आजम खान पहुंचे चंद्रशेखर आजाद के घर






आजम खान ने सरकार को बताया पूरी तरह फेल 

सहारनपुर।। चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूंछताछ में मिली जानकारी के अनुसार चारों आरोपी चंद्रशेखर आजाद के विवादित बयानों के चलते आहत थे।जिसके चलते ही हत्या का प्रयास किया था ।घटना वाले दिन 28 जून को चंद्रशेखर आजाद के कार्यक्रम की जानकारी होने पर हत्या की ठान ली थी। चंद्रशेखर आजाद के समर्थकों से शूटरों ने देवबंद में अगले कार्यक्रम की जानकारी ली थी । घटना के समय करनाल का रहने वाला विकास चला स्विफ्ट गाड़ी चला रहा था। स्पीड ब्रेकर पर चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी धीमे होते ही गाड़ी को ओवरटेक कर तीन राउंड फायरिंग की गई। पुलिस ने शूटरों के पास से दो तमंचा, चार जिंदा कारतूस किए बरामद गिरफ्तार। आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमले की घटना का 72 घंटे में सफल अनावरण पर डीजीपी ने खुलासा करने वाली टीम को 50,000 का इनाम दिया है । वही राजपत्रित अधिकारियों को डीजीपी की तरफ से प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा।




बता दे कि भीम आर्मी चीफ एवं आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले हमलावरों को सहारनपुर पुलिस ने 72 घंटे के अंदर जिस समय गिरफ्तार किया था, उस समय अंबाला कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में हमलावर थे।पकड़े गए ये चारों आरोपियों में से तीन युवक देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव रणखंड़ी के रहने वाले हैं, जबकि एक युवक हरियाणा के करनाल जिले के गांव गोंदर का रहने वाला है।


कई घंटे पूछताछ के बाद आज डीआईजी सहारनपुर अजय साहनी और एसएसपी विपिन ताडा  ने खुलासा किया। तीन हमलावर सारनपुर और एक हरियाणा राज्य का निकला।चंद्रशेखर रावण द्वारा दिए जा रहे राजनीतिक उल्टे सीधे बयानों को लेकर हमला किया था। गिरफ्तार आरोपियों में -प्रशांत विकास विक्की और आकाश को शामिल है।


एडीजी जोन राजीव सभरवाल ने कल आरोपियों से  पूछताछ की थी।एक आरोपी कुछ दिन पहले ही जेल से छुट कर बाहर आया था। चंद्रशेखर को स्थायी सुरक्षा के लिये सुरक्षा समिति निर्णय करेंगी।


वही समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खान अपने पुत्र के साथ चंद्रशेखर आजाद रावण के घर हालचाल लेने पहुंचे। मीडिया से बातचीत करते हुए श्री खान ने भाजपा सरकार पर जमकर तंज कसने के बाद सरकार को पूरी तरह फेल बताया।