Breaking News

चैन स्नैचर गिरोह की बढ़ी बलिया में सक्रियता, दो दिनों में मोबाइल और सिकड़ी की हुई छीनैती




मधुसूदन सिंह

बलिया।। जनपद के बैरिया थाना क्षेत्र, सुखपुरा और कोतवाली थाना क्षेत्रों में चैन स्नैचर गिरोह की सक्रियता से जहां आम जन दहशत में है तो वही पुलिस की पेशानी पर सिकन साफ झलक रहा है।

बता दे कि पिछले मंगलवार को इस गिरोह ने सुखपुरा और बैरिया थाना क्षेत्रों में दो मोबाइल को दिन दहाड़े छीन लिये। पहली घटना दिन के दोपहर बाद 2.22 बजे सुखपुरा थाना क्षेत्र के सोबई बांध की है, जहां डीएसईटी स्कूल की शिक्षिका से ऑटो में बैठने के बाद सुपर स्पेंडर मोटर साइकिल सवार तीन युवकों ने नाक पर प्रहार कर मोबाइल छीन कर फरार हो गये।मंगलवार को ही बैरिया थाना क्षेत्र के एक पशु चिकित्सक का भी मोबाइल बाइक सवार युवकों ने  झपट्टा मार कर छीनकर फरार हो गये।





वही बुधवार को थाना कोतवाली क्षेत्र के तिखमपुर गांव की है। जहां शाम के लगभग 8 बजे बाइक सवार युवकों ने गांव में घूस कर अधेड़ महिला की चेन तोड़कर फरार हो गये। बता दे कि पीड़ित महिला अपनी बहू के साथ कृष्णा टाकीज स्थित एक सत्संग स्थल से सत्संग में शामिल होकर ईरिक्शा से वापस तिखमपुर लौटी थी, जहां बाइक सवारों ने गांव की संकरी गली में घटना को अंजाम देकर फरार हो गये । संभावना जतायी जा रही है कि स्नैचर कृष्णा टाकीज से ही पीछा कर रहे थे।



इससे पहले लगभग 10 दिनों पूर्व कोतवाली थाना क्षेत्र के बहादुरपुर स्थित स्वर्णकार की दुकान के सामने से ही बाइक की डिक्की से मिनटों में लगभग 8 लाख के जेवरों पर हाथ साफ करके फरार हो गये। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है।

इन चार घटनाओ के होने के बाद बलिया पुलिस भी सक्रिय हो गयी बतायी जा रही है। अब देखना यह है कि अभी और कितने लोगों के साथ घटना घटित होने के बाद चैन स्नैचर गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आता है।