Breaking News

बाबूजी को शिक्षा,स्वास्थ्य तथा समाज कल्याण से था गहरा सरोकार - विमला मिश्रा








डॉ सुनील कुमार ओझा

दूबेछपरा बलिया।।अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबे छपरा, बलिया के संस्थापक पंडित अमरनाथ मिश्र की जयंती हर्षोल्लास पूर्ण महाविद्यालय में मनाई गई।  सर्वप्रथम मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया गया फिर द्वाबा के मालवीय पंडित अमरनाथ मिश्र के मूर्ति और चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।  तदुपरांत वक्ताओं ने पंडित अमरनाथ मिश्र के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके संस्मरणों को साझा किया।





महाविद्यालय की प्रबंधक श्री मति विमला मिश्रा ने कहा कि "बाबूजी को शिक्षा,स्वास्थ्य तथा समाज कल्याण से गहरा सरोकार था।" इन्होनें विपरीत परिस्थितियों में भी लोक कल्याण की अनेक संस्थाएं  स्कूल, अस्पताल,धर्मशालाएं तथा डाकघर इत्यादि की स्थापना की। इनका मानना था कि मानव जीवन का लक्ष्य परोपकार है,अतः किसी का अहित नहीं करना चाहिए। इनके बताए गए मार्ग पर चलने की सभी से अपील की। प्रबंध कमेटी के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश मिश्र ने कहा कि संस्थापक जी का जो सोच था उसके  अनुसार महाविद्यालय में जो कार्य होने है उसको अतिशीघ्र पूरा किया जाय ।

अध्यक्ष रमाशंकर मिश्र जी ने कहा कि हमे भरोसा है कि हम सब मिलकर संस्थापक जी के सोच को आगे बढ़ाना है ताकि क्षेत्र और लाभान्वित हो। आभार ज्ञापन प्राचार्य प्रो गौरी शंकर द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर   प्रबंध समिति के संरक्षक  इंजीनियर एस.के. मिश्र,श्री ताड़केश्वर ओझा जी ,उप प्रबंधक श्री गुड्डू जी समेत श्री अजय कुमार मिश्र , पूर्णानंद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्रीप्रकाश मिश्र एवं शिक्षक तथा कर्मचारी  एवं महाविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे। छात्र छात्राओं ने भी उत्साहपूर्ण तरीके से भाग लिया। संचालन शिवेश प्रसाद राय ने किया।