Breaking News

चल रहे निर्माण कार्यों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा , धीमी गति से कार्य करने वालों पर दिया कार्यवाही करने का आदेश



बलिया।। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को विकास भवन सभागार में निर्माण कार्य से संबंधित कार्यदाई संस्थाओं की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पिछली बैठक में संपन्न हुए कार्यों की प्रगति के बारे में जिलाधिकारी द्वारा समीक्षा की गई। उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निगम लिमिटेड के द्वारा  बनाए जा रहे  पुलिस आवास कॉलोनी के टाइप -बी  भूतल छत की शटरिंग की कार्य प्रगति और प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य के बारे में समीक्षा की गई। बताया गया कि तहसील बेल्थरा रोड पर अग्निशमन भवन का निर्माण हो गया है। राजकीय इंटर कॉलेज सिकंदरपुर में बिजली कनेक्शन और शौचालय का कार्य अभी बाकी की है और विद्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय का परिसर सुंदर दिखना चाहिए और रास्ते संबंधी कार्यों के लिए बीडीओ से बात करके रास्ते सही कराने का निर्देश दिए ।

जिलाधिकारी ने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज और राजकीय डिग्री कॉलेज बैरिया में बन रहे निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई। एक्वारीकलां  में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बन रहे हैं प्राथमिक हेल्थ सेंटर के टेंडर प्रक्रिया के बारे में समीक्षा की और निर्माण कार्य प्रगति रिपोर्ट देने को कहा।





 देवकली में बन रहे प्राथमिक हेल्थ सेंटर की भी समीक्षा की गई। इसकी कार्यदाई संस्था यूपी राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड है। बैरिया विधानसभा के नीरगा गांव में बन रहे राजकीय इंटर कॉलेज के भवन निर्माण कार्य की भी समीक्षा की गई।इसके संबंध में जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था से पूरी डिटेल रिपोर्ट मांगी जिसमें दीवार  ,सड़क और बाउंड्री वाल और पुताई जैसे कार्य शामिल हैं। नगरा ग्राम पंचायत में भवन निर्माण कार्य और रतसड कलां नगर पंचायत भवन निर्माण कार्य और नगर पालिका परिषद के लिगेसी वेस्ट के निस्तारण कार्य की समीक्षा भी जिलाधिकारी द्वारा की गई।इसी तरह यूपी राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड के  द्वारा संयुक्त चिकित्सालय का निर्माण सोनबरसा बलिया में किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भारत सरकार द्वारा स्वीकृत ड्रग हाउस का निर्माण कार्य 15 अगस्त तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

 यूपी राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा चितबड़ागांव सीएचसी का निर्माण किया जा रहा है और यही पर 50 बेड वाले आयुष हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है। इन दोनों की भी समीक्षा की गई। इसी तरह आवास विकास,पीडब्ल्यूडी और जल निगम के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी कार्य शासन के नियमानुसार  होना चाहिए। सभी कार्यदाई संस्थाओं को  निर्देश दिया गया कि निर्माण कार्य से संबंधित कार्य की रिपोर्ट देनी होगी। क‌ई स्थानों पर निर्माण कार्य धीमा होने से जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्थाओं पर नाराजगी जताई और उन्होंने संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी  रविंद्र कुमार ,मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा और अन्य संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।