Breaking News

जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन ने पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन, जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की माँग





मऊ।। जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर विश्व जनसंख्या दिवस पर मंगलवार को मऊ जनपद के जिला संयोजक एडवोकेट विवेक सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जनसांख्यिकीय असंतुलन के कारण देश में संभावित गृहयुद्ध को रोकने के लिए जनसंख्या नियत्रंण कानून की माँग को लेकर प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन कलेक्ट्रेट कार्यालय में ज़िलाधिकारी के माध्यम से अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

जिला संयोजक एडवोकेट विवेक सिंह ने बताया कि विश्व जनसंख्या दिवस पर मऊ सहित देश भर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग का ज्ञापन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा है। इस गंभीर समस्या पर प्रधानमंत्री जी को तत्काल निर्णय लेकर देश को बढ़ती जनसंख्या से बचाना चाहिए।





ज़िलाध्यक्ष आनन्द कुमार ने कहा कि देश जनसंख्या विस्फोट के मुहाने पर खड़ा है, इस विषय पर पूरे देश को गंभीरता से बोला विचार करना होगा। बताया कि जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन ने यह तय किया है कि अगर क़ानून लागू नहीं हुआ तो पूरे देश से कार्यकर्ता 23 सितंबर 2023 को राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय कूच करेंगे और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे।

सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री व उनके संसद को देशहित व जनहित के इस मुद्दे पर तत्काल जनसंख्या नियंत्रण क़ानून लागू करना चाहिए ।

इस दौरान आदि कार्यकर्ता शामिल रहे। सुनील कुमार दूबे, सुनील यादव, राजन यादव, पवन प्रधान, हबीबुर्रहमान, जितेश पाण्डेय आदि मौजूद रहे।