Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का स्थापना दिवस : सप्ताह भर मनाया जायेगा स्थापना दिवस समारोह




15 जुलाई से 22 जुलाई तक विभिन्न इकाइयों द्वारा होंगे अनेक आयोजन  

प्रयागराज।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 24 वां स्थापना दिवस समारोह 15 जुलाई 2023 को मनाया जाएगा और इस स्थापना दिवस से एक  सप्ताह तक निरंतर आयोजन किए जाते रहेंगे।   यह जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी पवनेश कुमार पवन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र एवं राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय के हवाले से दी है।



 उन्होंने बताया कि 15 जुलाई सन 2000 को स्थापित भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ इस वर्ष अपने स्थापना दिवस को सप्ताह समारोह के रूप में आयोजित कर रहा है। जिसमें 15 जुलाई से लेकर 22 जुलाई तक विभिन्न तहसील जिला मंडल व प्रदेश इकाइयों द्वारा अपनी सुविधा अनुसार अनेक आयोजन संपन्न किए जाएंगे। राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी ने बताया कि विभिन्न इकाइयों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कहीं वृक्षारोपण तो कहीं सांस्कृतिक आयोजन और गोष्ठी संगोष्ठी तथा स्थापना दिवस के अवसर पर अनेक जनोपयोगी आयोजन संपन्न किए जाने की सूचना मिली है। तहसील जिला मंडल प्रदेश एवं महासंघ के विभिन्न प्रकोष्ठ अपनी सुविधानुसार सप्ताह समारोह के अंतर्गत किए गए आयोजन कार्यक्रम की सचित्र जानकारी केंद्रीय कार्यालय को उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को महासंघ के विभिन्न सक्रिय इकाइयों के कर्मठ और समर्पित पदाधिकारियों को विशिष्ट सम्मान की घोषणा की जाएगी जो उन्हें आगामी आयोजन के अवसर पर मंच से प्रदान किए जाएंगे।






 उल्लेखनीय है कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में विगत कई महीनों से शुद्धिकरण अभियान चलाया जा रहा था और अपने निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिए जो लोग संगठन से अपना व्यक्तिगत हित चाहते थे उन्हें या तो दरकिनार कर दिया गया अथवा वह स्वयं पलायन कर गए। ऐसी स्थिति में महासंघ अब गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देगा। संख्या बल के बजाय कर्तव्यनिष्ठ और सेवाभावी पत्रकार पदाधिकारियों को महत्व दिया जाएगा। विभिन्न इकाइयों से  अपेक्षा की गई है कि जो नियमित रूप से संगठन के प्रति समर्पित हों   और पत्रकार हितों की रक्षा के लिए सदैव कटिबद्ध   रहें उन्हें ही सदस्य बनाया जाए अनावश्यक भीड़ ना  जुटाई जाए।