Breaking News

बोले स्वतंत्र देव सिंह :सिंचाई में किसानों को नहीं हो कोई असुविधा,खराब नलकूप तत्काल ठीक हों, टेल तक नहरों में पहुंचे पानी



सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विभागीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

बलिया: प्रदेश के सिंचाई व जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिया कि ट्यूबेल और सिंचाई खंड के अधिशासी अभियंता आपस में बैठकर यह सुनिश्चित कराएं कि कहीं भी किसानों को सिंचाई करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि कृषि और किसान सरकार की प्राथमिकताओं में एक है, लिहाजा इन से संबंधित किसी प्रकार की समस्या का समाधान प्राथमिकता पर करें।





बैठक में जल संसाधन मंत्री ने जिले में नलकूपों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। कहा कि अगर कहीं नलकूप खराब हो तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि नहरों में भरपूर मात्रा में पानी टेल तक पहुंचे, यह सुनिश्चित कराएं। उन्होंने बलिया जिले में कृषि क्षेत्र और उसके सापेक्ष सिंचाई की स्थिति की रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए।


 बैठक के अंत में उन्होंने सिंचाई से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसी भी हालत में किसानों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। बाढ़ खंड की समीक्षा के दौरान उन्होंने जिले में नदियों के जलस्तर और कटान आदि के स्थिति के बारे में जानकारी ली।  अधिशासी अभियंता संजय मिश्रा को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी तटबंधों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित की जाए। अभी भी अगर कहीं कोई दिक्कत है तो उसे दुरुस्त कर लिया जाए। बैठक में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह और जल संसाधन से जुड़े विभागों के अधिकारी मौजूद थे।