Breaking News

आदिवासी समाज एकजुट होकर करें भाजपा आरएसएस के मंसूबो को ध्वस्त : अरविंद गोंडवाना



बलिया।। मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता द्वारा घृणित अमानवीय कृत्य की घटना पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना ने कहा है की मध्यप्रदेश की घटना मनुवादी भाजपा आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का आभास कराती है। श्री गोंडवाना ने ब्राह्मणवादी हिन्दू राष्ट्र के मंसूबों को नाकाम करने के लिए अपने आत्मसम्मान की रक्षा के लिए भारत के सभी आदिवासी मूलनिवासी एक होकर राष्ट्रव्यापी संगठित आंदोलन तेज करने का आह्वान किया है।


 श्री गोंडवाना ने कहा है की मध्यप्रदेश के सीधी जिले में भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला द्वारा गत दिनों आदिवासी युवक पर सरेआम अमानवीय घृणित कृत्य करने की घटना मनुवादी आरएसएस/ भाजपा के हिन्दू राष्ट्र का आभास कराती है जहाँ आदिवासियों, मूलनिवासियों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों की गरिमा और सम्मान को हररोज़ रौंदा जा रहा है। प्रदेश और देश में भाजपा/ आरएसएस के सत्तासीन होने से मनुवादी ब्रम्हाणवादी ताकतों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन ऐसी घटनायें दोहरायी जा रही है जहाँ वंचित शोषित समाज को जातिगत उत्पीड़न और भेदभाव का सामना करना पड़ता है, उनके सम्मान से खिलवाड़ किया जाता है यदि भाजपा/ आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का सपना साकार हो जाता है तो इस देश के बहुजन आबादी पुनः गुलामी के दलदल में धंस जाएगी।





आजादी के आदिवासी आंदोलन और बाबा साहब अंबेडकर के प्रयासों से संविधान के तहत जो भी प्रगतिशील मूल्य स्थापित किए गए थे उन्हें भारतीय संस्कृति के नाम पर मनुस्मृति के मूल्यों से प्रतिस्थापित कर दिया जाएगा। आदिवासी युवक के ऊपर भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला द्वारा घृणित अमानवीय कृत्य करने की घटना ना केवल सत्ता के गलियारों में मजबूत होते ब्राह्मणवादी मूल्यों का परिचायक है बल्कि आरएसएस/भाजपा के नापाक मंसूबों से पर्दा उठाती है।

 आज तमाम उत्पीड़ित वर्गों को ब्राह्मणवादी हिन्दू राष्ट्र के मंसूबों को नाकाम करने के लिए एकताबद्ध होकर संघर्ष करने की आवश्यकता है। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना ने कहा कि पार्टी इस घटना,अमानवीय कृत्य की कठोर शब्दों में निंदा करती है और देश, प्रदेश की सभी आदिवासी मूलनिवासी उत्पीड़ित आम जनता से आगामी विधानसभा/ लोकसभा चुनावों में आरएसएस/ भाजपा को सत्ता से बाहर कर सबक सीखाने व अपने महान देश भारत व भारतीय संविधान तथा लोकतंत्र की रक्षा करने की अपील करती है।