Breaking News

नरही थाना परिसर में निर्माणाधीन छत की शटरिंग गिरी,12 वर्षीय किशोर गंभीर रूप से घायल



बलिया।। जिले के नरही थाना परिसर में बुधवार को प्रातः थाना परिसर में चल रहे भवन निर्माण के दौरान छत की शटरिंग के अचानक गिरने से एक बालक गम्भीर रूप से घायल हो गया।जिसे परिजनों ने आनन फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया।घायल बालक का जिला अस्पताल में में प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।



 जानकारी के अनुसार कस्बा निवासी मनीष कुमार 1 2 वर्ष पुत्र महेश बुधवार को थाना परिसर में चल रहे भवन निर्माण के ठेकेदार द्वारा छत की शटरिंग को खोलने के काम लगाया गया था। शटरिंग खुल ही रही थी कि अचानक कई पटरे खुल कर गिर गये जिसमे दबकर मनीष बुरी तरह से घायल हो गया। जिसे परिजनों ने एम्बुलेंस की सहायता से जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।





घटना के बाद से ठेकेदार फरार हो गया बताया जा रहा है। घायल किशोर का पिता बेहद गरीब है और यह भवन निर्माण के कार्य में काम करता है। सूत्रों की माने ज़ब चिकित्सकों ने मनीष को वाराणसी के लिये रेफर किया, तो बाहर ले जाने के लिये महेश लोगों से चंदा एकत्रित करके अपने पुत्र को बाहर ले गया।

बच्चों से काम कराने की भारत सरकार और उत्तरप्रदेश सरकार ने मनाही का क़ानून बना रखा है। लेकिन थाना परिसर के अंदर बाल श्रम कराते हुए ठेकेदार को कोई रोकने वाला नही था। नतीजन आज मनीष गंभीर रूप से घायल होकर जीवन मृत्यु के भंवर में झूल रहा है।