Breaking News

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को बैंक खाता से आधार लिंक कराने की अंतिम तिथि 31 अगस्त



चंदौली।। जिला पूर्ति अधिकारी अनिल यादव ने बताया है कि जनपद में प्रधानमत्री उज्जवला योजना के अन्तर्गत प्रचलित 191290़ लाभार्थियों के सापेक्ष 163091 लाभार्थियों को सब्सिडी का भुगतान आधार कार्ड आधारित (आधार कैश ट्रांसफर कम्प्लाइन्ट) अर्थात उनके आधार लिंक खातों में किया जा रहा है। अवशेष 28199 उपभोक्ताओं को अन्य माध्यम अर्थात बैंक कैश ट्रान्सफर कम्प्लाइन्ट (BCTC) के माध्यम से सब्सिडी का अंतरण किया जा रहा है। खाद्यायुक्त महोदय द्वारा BCTC लाभार्थियो के बैक खातो को आधार लिंक करने हेतु निर्देशित किया गया है, ताकि केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं के खातो में पारदर्शी तौर पर अंतरित हो सके तथा वास्तविक लाभार्थी को ही उक्त सब्सिडी का लाभ मिल सके।





 जिस हेतु जनपद के उज्जवला के लाभार्थियों को बैंक एवं सम्बन्धित गैस एजेन्सी से सम्पर्क कर यथाशीघ्र अपने बैक खातों को आधार लिंक कराने हेतु दिनांक 15 अगस्त,2023 तक तिथि निर्धारित की गयी थी , परन्तु उज्जवला योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों द्वारा शत प्रतिशत बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं कराया गया है। 

   पुनः प्रधानमत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को सूचित किया जाता है कि जिनका बैंक खाता आधार से लिंक नहीं हो पाया है, वे सम्बन्धित गैस एजेन्सी अथवा अपने बैक से सम्पर्क कर अपने बैंक खातों से आधार को लिंक  दिनांक 31 अगस्त,2023 के पूर्व तक अवश्य करा लें, जिससे उज्जवला के लाभार्थियों को बिना किसी बाधा समय से एल0पी0जी0 की सब्सिडी प्राप्त हो सकें।