Breaking News

जिलाधिकारी चंदौली की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न, तल्ख़ तेवरों संग दिये कई आदेश


 



ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर अनावश्यक कट बंद कराने का आदेश 

बिना नंबर प्लेट/फर्जी नंबर प्लेट वाले वाहनों को तत्काल सीज करने का डीएम ने दिया आदेश 

 स्कूली वाहनों के फिटनेस एवं वाहन चालकों हो तत्काल सत्यापन 


चंदौली।। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट  सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने एक्सीडेंट की संभावना को रोकने तथा यातायात को सुगम बनाने हेतु सभी आवश्यक उपाय करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस बैठक में जिलाधिकारी के तेवर काफी तल्ख़ रहे। जिलाधिकारी ने साफ कहा कि स्कूली बसों की फिटनेस, चालकों के लाइसेंस आदि की 15 दिनों में हर हाल में जांच हो जानी चाहिए।

    लोक निर्माण विभाग तत्काल भरे खोदे गये गड्ढे 

जिलाधिकारी ने जनपद में सड़क दुर्घटना में कमी लाने हेतु ब्लैक स्पॉट चिन्हित करके उन्हें बंद कराने जाने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि  सड़क निर्माण कार्य के दौरान भी एक्सीडेंट की संभावना बनी रहती है ऐसी स्थिति में चिन्हित कट को जर्सी डिवाइडर से बंद कराया जाए।उन्होंने कोयला मंडी में जाम के दृष्टिगत अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को खोदे गए गड्ढों को भरवाने का निर्देश दिया।

          एनएचआई को दिया यह निर्देश 

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एनएचआई के संबंधित अधिकारियों को पचपेड़वा के पास क्षतिग्रस्त सड़क को सितंबर तक की डेडलाइन देते हुए यथाशीघ्र बनवाए जाने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी ने एनएचआई के अधिकारियों से वेलकम बोर्ड लगाए जाने की प्रगति के बारे में भी पूछताछ की। संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि वेलकम बोर्ड की ड्राइंग बन गई है और यथाशीघ्र उस पर कार्य प्रारंभ होगा।जिलाधिकारी ने एनएचआई को मीडियन एवं सर्विस रोड पर प्लांटेशन कराए जाने का निर्देश भी दिया।


 15 दिनों के अंदर स्कूली बसों की फिटनेस का हो औचक निरीक्षण 

 बैठक के दौरान जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने उसे स्कूली वाहनों के फिटनेस एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में स्कूली बच्चों में जागरूकता लाने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा अब तक की गई कार्यवाहियों के बारे में जानकारी मांगी।जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा बैठक में उपस्थित न रहने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की।उन्होंने उपस्थित अधिकारी से पूछा कि अब तक कितने स्कूलों में पैरंट टीचर मीटिंग बुलाकर सड़क सुरक्षा के बारे में चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने इस संबंध में हर स्कूल से आख्या मनाने का निर्देश दिया साथ ही उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों में स्कूली वाहनों के फिटनेस के संबंध में बसों का औचक निरीक्षण किया जाएगा।

बिना नंबर प्लेट वाले वाहन हो सीज 

जिलाधिकारी ने हेलमेट के संबंध में जागरूकता फैलाने एवं साथ ही बिना हेलमेट के वाहन चलाने पर प्रवर्तन की कार्यवाही किए जाने के कड़े दिशा निर्देश दिए।उन्होंने बैठक के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि  सभी वाहनों में नंबर प्लेट अवश्य लगे हो।इस संबंध में ट्रैफिक एवं आरटीओ अभियान चलाकर कार्यवाही करें।बिना नंबर प्लेट के वाहनों को तुरंत सीज किया जाए साथ ही बिना परमिट के चलने वाले कमर्शियल वाहनों को भी चिन्हित कर के उनके ऊपर  कार्यवाही की जाए।उन्होंने कहा कि स्टैंडर्ड/मानक साइज से बड़ी ट्रैक्टर ट्राली को भी चिन्हित कर के कार्यवाही की जाए क्यूकि बड़े ट्राली वाले ट्रैक्टर से एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है।


बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, संभागीय परिवहन अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,यातायात निरीक्षक एवं यात्री मालकर अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।