Breaking News

रक्षाबंधन पर न बिके मिलावटी मिठाईयां : अधिकारियों की टीम निकली बाजारों में,लिये आठ नमूने







बलिया।। रक्षाबंधन के त्यौहार पर बाजार से खरीदे जाने वाले मिठाई सभी आमजन को ठीक- ठाक और शुद्ध मिले इसके लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम सक्रिय हो गयी है। विभाग की इस सक्रियता से त्योहारों में मिलावटी मिठाईयां बेच कर लोगों की सेहत ख़राब कर पैसा कमाने वालों में हड़कंप मच गया है।



सहायक आयुक्त द्वितीय खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन वेद प्रकाश मिश्र के निर्देशन में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके राय के नेतृत्व में आजमगढ़ जिले आए खाद्य सुरक्षा अधिकारी साकिब अली बलिया के खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव, अनिल कुमार यादव व राकेश कुमार यादव की जांच टीम ने शिवरामपुर, बांसडीहरोड व सहतवार के बाजारों से विभिन्न मिठाइयों के आठ नमूने लिये। सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है।





 जांच टीम शिवरामपुर से बेसन की एक मिठाई, बांसडीहरोड से खोवा, बेसन की मिठाई व पेड़ा के तीन नमूने तथा बद्री सिंह चौराहा सहतवार से अलग-अलग दुकानों से घी0, छेने की मिठाई व लालमोहन के चार नमूने लिए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री राय ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार पर मिलावटखोर सक्रिय न हो सके और सभी आमजन को शुद्ध मिठाई मिले इसके लिए यह अभियान चलाया जा रहा है और आगे भी चलता रहेगा।