Breaking News

बोले जिलाधिकारी चंदौली :शिकायतों का निस्तारण हो गुणवत्तापूर्ण ,सिर्फ औपचारिकता न बने थाना दिवस



थाना दिवस/समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने सैयदराजा थाने पर की जन सुनवाई

चंदौली।।जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने थाना दिवस के अवसर पर सैयद राजा थाने में फरियाद लेकर आए  लोगों की जनसुनवाई की।सुनवाई के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों द्वारा दी गई अर्जी/शिकायतों को ध्यान से पढ़े,मामले की वास्तविकता जानें और फिर उसके अनुसार निस्तारण कराएं।


जिलाधिकारी द्वारा सुनवाई के दौरान जन शिकायत रजिस्टर एवं अन्य अभिलेखों का अवलोकन किया गया।भू राजस्व से संबंधित मामलों में उन्होंने हिदायत दी कि लेखपालों द्वारा अधिकांश मामलों में कोर्ट जाने की नसीहत देने के बजाय उन मामलों का  वास्तविक रूप से निस्तारण कराया जाए।जिलाधिकारी ने सुनवाई के दौरान अनुपस्थित लेखपाल धर्मेंद्र यादव को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।उन्होंने निर्देशित किया कि थाना दिवस पर तहसीलदार से लेखपालों की लिस्ट मंगा कर उनका रोस्टर जारी किया जाय और जन सुनवाई के दौरान लेखपाल उपस्थित अवश्य रहें।




जिलाधिकारी  ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को सही फार्मेट पर रजिस्टर मेंटेन करने की हिदायत देते हुए कहा कि थाना दिवस मात्र औपचारिकता बन कर न रहे बल्कि शासन की मंशानुरूप समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित किया जाए।