Breaking News

दो बार लखनऊ की सड़कों पर थम जायेगी रफ़्तार, पूरे शहर में पहली बार एक साथ होगा राष्ट्रगान





लखनऊ।। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या यूपी विधानसभा, और सीएम कार्यालय लोकभवन रौशनी से जगमग हो गया है। इसके साथ ही रोशनी में प्रदेश की राजधानी लखनऊ पूरी तरह से झिलमिला रही है । 15 अगस्त की पूर्व संध्या पर लखनऊ की सभी ऐतिहासिक और सरकारी इमारतें जगमगाती नज़र आ रही है ।





77वें स्वतंत्रता दिवस से पूर्व विधानभवन और लोकभवन सचिवालय लखनऊ फसाड लाइट से जगमगा उठे है।लखनऊ में कल प्रातः CM योगी द्वारा ध्वजारोहण के तत्काल बाद संपूर्ण शहर में एक साथ राष्ट्रगान होगा।  9 बजकर 15 मिनट पर 52 सेकेण्ड के लिये पूरा शहर थम जायेगा। क्योंकि राष्ट्र गान पूरे शहर में पहली बार एक साथ होने जा रहा है। राष्ट्रगान के 5 मिनट पूर्व सायरन बजाया जायेगा।





राष्ट्रगान का प्रसारण सम्पूर्ण शहर में एल०ई०डी० स्कीन, पब्लिक अनांउस स्मार्ट सिटी में लगे आई०टी०एम०एस० के जरिये होगा। पुलिस विभाग द्वारा शहर के प्रत्येक चौराहे पर एक नोडल अधिकारी तैनात किया जायेगा।एक मिनट पूर्व यातायात रोक दिया जायेगा तथा राष्ट्रगान के उपरान्त यातायात प्रारम्भ कर दिया जायेगा।

इसके बाद दूसरी बार  सुबह 9 बजकट 45 मिनट से 9 बजकर 47 मिनट तक प्रदेश के 19 प्रमुख चौराहों पर एक साथ सिग्नल रेड हो जायेंगे। इन दोनों मिनटों के अंदर सभी लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलायी जायेगी।