Breaking News

जिलाधिकारी ने किया कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण : 7 माह से बकाया वेतन को दिलाने का दिया आश्वासन




बलिया।।जिलाधिकारी रविंद्र कुमार सोमवार को बेरुआरबारी विकासखंड के सुखपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने वहां पर बच्चियों की एवं विद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या और उपस्थिति रजिस्टर की जांच कर सभी का भौतिक सत्यापन किया तो पाया कि इसमें कुल बालिकाओं की संख्या 15 थी और वार्डेन, शिक्षक, लेखाकार, रसोईयां चौकीदार,परिचारक एवं पीआरडी सहित कुल बारह कर्मचारी विद्यालय में कार्यरत हैं। एकाध कर्मचारी छुट्टी पर थे, बाकी सभी उपस्थित थे।वार्डेन ने बताया कि हमारे यहां होमगार्ड नहीं है। रात के समय बच्चियों की सुरक्षा के लिए युवा कल्याण से एक पीआरडी आते हैं।





जिलाधिकारी ने वार्डेन से बच्चियों के क्लास का समय एवं दोपहर के खाने के समय के बारे पूछा तो वार्डेन ने बताया कि कक्षा का समय 8 से 2:00 बजे  तक है और दोपहर का खाना 12:30 बजे दिया जाता है। वार्डेन ने बताया कि विद्यालय की रंगाई -पुताई एवं कार्पेंट्री का काम चल रहा है। उसने बताया कि बच्चियों को खाने का टेंडर अभी तक नहीं हुआ है।  इस पर जिलाधिकारी ने वहां के खंड विकास अधिकारी को फोन कर बेसिक शिक्षा अधिकारी के द्वारा जल्द से जल्द खाने का टेंडर कराने के निर्देश दिए।


वार्डेन ने बताया कि 7 महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है, जिस कारण हमें बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने वार्डेन सहित अन्य कर्मचारियों को वेतन संबंधी विसंगति को शीघ्र ही दूर करने का भरोसा दिया।


तत्पश्चात जिलाधिकारी ने विद्यालय में लगे आर ०ओ० प्लांट, शौचालय की स्थिति, बच्चियों के शयनकक्ष एवं उसमें लगे पंखे, रसोईघर एवं क्लासरूम की स्थिति भौतिक सत्यापन किया, जो संतोषजनक स्थिति में पाये गये।