Breaking News

उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के 9 अक्टूबर के लखनऊ धरने में बलिया से जायेंगे ऐतिहासिक संख्या में शिक्षक, बैठक कर लिया गया निर्णय : जितेंद्र सिंह







 बलिया।। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डां दिनेश चन्द्र शर्मा के निर्देश पर 9 अक्टूबर को महानिदेशक स्कूली शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा के निशातगंज स्थित कार्यालय पर आयोजित होने वाले धरना को सफल बनाने के लिये बलिया से शामिल होने वाली संख्या के संबंध में  बैठक की गई। इस में निर्णय लिया गया कि बदायूं धरना से भी अधिक उत्साह से बलिया के शिक्षक लखनऊ के धरना में जायेंगे। जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों की हर समस्या का समाधान  और उनकी हर मांग पूरी होगी ।सदस्यता अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहाकि सदस्यता शुल्क 30 सितम्बर को तय तिथि पर जमा कर दिया जायेगा। श्री सिंह ने कहाकि एक 11 जुझारु शिक्षकों की एक संघर्ष समिति का भी गठन किया जायेगा जो बलिया से लेकर लखनऊ तक की बैठकों में शिक्षकों की कठिनाईयों से प्रांतीय संगठन को अवगत कराएगा।





बैठक के तुरन्त बाद सभी पदाधिकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिलकर शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने कर अनुरोध किया।जिसपर बी एस ए ने शीघ्र निस्तारण का भरोसा दिया।शिक्षकों की समस्याओं में अन्तर्जनपदीय पदास्थापित नये अध्यापकों के वेतन भुगतान,उपार्जित अवकाश दर्ज करने हेतु बी  इ ओ को आदेश देने,एक दिन का वेतन कटौती का भुगतान का आदेश करने ,मृतक आश्रितों की नियुक्ति करने और अवशेष रह गये चयन वेतनमान का और अन्य सभी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

बैठक में और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से वार्ता के समय अजय मिश्र,जितेन्द्र प्रताप सिंह, सुनील सिंह, ग्यानेन्द्र प्रसाद गुप्त,विद्या सागर दुबे,अजय सिंह (द्वय),बलवंत सिंह, अजीत पाण्डेय, सुशील कुमार,अनिल पाण्डेय,सन्तोष तिवारी,नीरज सिंह,सैफुद्दीन अंसारी, शशि ओझा,भूपेन्द्र यादव,टुनटुन प्रसाद,शक्ति कुमार मिश्र,उदय नारायण राम,सतीश चन्द वर्मा अशोक पाण्डेय, चन्द्रावती तिवारी और शारदा यादव आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जीतेन्द्र सिंह व संचालन जिलामंत्री डां राजेश पाण्डेय ने किया।