Breaking News

पूरी भव्यता, सुरक्षा एवं जनसहभागिता के साथ आयोजित हो अमृत कलश यात्रा:जिलाधिकारी



जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अमृत कलश यात्रा के संबंध में वर्चुवल बैठक संपन्न


चंदौली।। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में अमृत कलश यात्रा के संबंध में वर्चुवली बैठक संपन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को अमृत कलश यात्रा भव्यता और पूरी सुरक्षा के साथ मनाए जाने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी को पूरे कार्यक्रम के लिए अधिकारियों की लिखित ड्यूटी लगाते हुए प्रत्येक कार्य के लिए नोडल अधिकारी नामित करने का निर्देश दिया।उन्होंने एडिशनल एसपी को अमृत कलश यात्रा को जनपद से लखनऊ जाते समय पुलिस स्कॉट में ले जाने के लिए निर्देशित किया।जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी,समस्त बीडीओ एवं अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अमृत कलश यात्रा में जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुए अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चित किया जाए।







बताते चलें कि "मेरी माटी मेरा देश –अमृत कलश यात्रा" पूरे देश में प्रस्तावित है।इस कार्यक्रम का भव्य समापन 30 अक्टूबर को 2023 को नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर किया जाना प्रस्तावित है।

इससे पूर्व प्रत्येक जनपद के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में अमृत कलश यात्रा यात्रा निकाली जाएगी।11सितंबर से 30 सितंबर  के बीच जिलाधिकारी द्वारा नियत तिथि को ग्राम स्तर पर 1अक्टूबर से 13 अक्टूबर के बीच ब्लॉक स्तर पर और 25 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर भव्य कार्यक्रम के साथ अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी।26 अक्टूबर को चयनित स्वयं सेवकों  का दल अमृत कलश को लेकर लखनऊ रवाना होगा।लखनऊ में 27 अक्टूबर को मा. मुख्यमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होगा।उसके उपरांत ये अमृत कलश यात्री 30 अक्टूबर 2023 को नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम के लिए प्रस्थान करेंगे।