Breaking News

दुबहड़ पुलिस ने पकड़ी शराब लदी पिकअप, बलिया से जा रही थी आरा (बिहार )




मधुसूदन सिंह

बलिया।। दुबहड़ पुलिस की शराब तस्करों के खिलाफ चल रही मुहिम को गुरुवार को भी बड़ी कामयाबी मिल गयी है। बलिया से आरा बिहार अवैध रूप से शराब ले जा रही एक पिकअप को जनेश्वर मिश्र सेतु पर मुखबिर की सूचना पर पकड़ा गया है। पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पिकअप को थाने ला कर उसमे लदी शराब की पेटियों को उतारा जा रहा है।

बता दे कि यह शराब पिकअप के बीच में रख कर चारों तरफ चावल की बोरियो से ढकने के बाद ऊपर से नारियल की रस्सीयों के बंडल से ढक दिया गया था, जिससे बिना मुखबिरी के पता लगाना मुश्किल था कि इसमें शराब है।





प्रारम्भिक पूछताछ में हल्दी थाना क्षेत्र निवासी चालक ने बताया कि उसको गाड़ी देकर कहा गया था कि तुमको बाद में बता दिया जायेगा कि गाड़ी को आरा में कहा ले जाना है। पकड़ी गयी पिकअप बलिया शहर के गुदरी बाजार निवासी एक व्यापारी की बतायी जा रही है। गाड़ी का नंबर है UP 60 T 4431 है। दुबहड़ थानाध्यक्ष की सक्रियता से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया है। बता दे कि अभी मंगलवार को ही इनके द्वारा एक स्कार्पियो, एक बोलेनो और एक बाइक पकड़ी गयी थी जिन से 30 पेटी शराब पकड़ी गयी थी।



अपडेट

थाना दुबहड जनपद बलिया पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा एक पिकप में नारियल की रस्सी व चावल की बोरियो के बीच छिपा कर ले जा रहे 62 पेटी में कुल 535.68 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब (कीमती लगभग 03 लाख 75 हजार रुपये) बरामद करते हुए 01  अभियुक्त/ चालक को गिरफ्तार किया है ।

उल्लेखनीय है कि आज दिनांक 14.09.2023 को प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्र मय हमराही फोर्स व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर एक पिकअप पर नारियल की रस्सी व चावल की बोरियों के बीच छिपाकर बलिया से बिहार ले जा रहे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 01 नफर अभियुक्त रामू कुमार भारती पुत्र मथुरा राम भारती निवासी नीरुपुर थाना हल्दी जनपद बलिया को जनेश्वर मिश्र सेतु से समय करीब 12.30 बजे गिरफ्तार किया गया।  उक्त वाहन पिकप न0 UP60T4431 से 62 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब (8 PM फ्रूटी पैक) कुल मात्रा 535.68 लीटर बरामद किया गया । इस सम्बन्ध में थाना दुबहड पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गयी ।



         पंजीकृत अभियोग

1. मु0अ0स0- 154/23 धारा 60(1)/64 आबकारी अधिनियम थाना दुबहड़ बलिया ।

          बरामदगी का विवरण

1. 62 पेटी (8 PM फ्रूटी पैक) कुल मात्रा 535.68  लीटर अंग्रेजी अवैध शराब । 

2. अवैध शराब के परिवहन में प्रयुक्त चार पहिया वाहन पिकप न0 UP60T4431


बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

1. प्र0नि0  राजेश कुमार मिश्रा मय हमराह पुलिस टीम थाना दुबहड़ बलिया ।

2. उ0नि0  जयशंकर प्रसाद थाना दुबहड़ जनपद बलिया ।

3. आबकारी निरीक्षक सदर विनय कुमार राय जनपद बलिया मय हमराह टीम ।