Breaking News

जे एन सी यू में हर्षोल्लास के साथ हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन





बलिया। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर में हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता ने परिसर के शिक्षकों के साथ पूरे शिक्षक समुदाय को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीं। कहा कि शिक्षक राष्ट्र और समाज का निर्माता होता है। विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को गढ़ने में उसकी महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। शैक्षणिक निदेशक डाॅ. पुष्पा मिश्रा ने कहा कि शिक्षक के प्रयासों से ही विद्यार्थी को सफलता प्राप्त होती है। विद्यार्थी के चरित्र के निर्माण में शिक्षक का महत्त्वपूर्ण योगदान होता है।  अंग्रेजी विभाग मे छात्र - छात्राओं द्वारा शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार चौबे ने कहा कि विभाग में एक स्वस्थ सांस्कृतिक परम्परा की नींव डालनी होगी जिससे कि नवागत छात्र -छात्राएँ अपने वरिष्ठों से सीख सकें तथा परम्परा का उत्तरोत्तर निर्वहन करें। डॉ चौबे ने सभी साथी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें मिलजुलकर विभाग एवं विश्वविद्यालय को आगे बढ़ाना होगा। सबके साथ से ही सबका विकास सम्भव होगा।  डॉ. दिलीप कुमार मध्देशिया ने बच्चों को शुभाशीष देते हुए कहा कि सभी को आपस में मिल - जुल विभाग की गतिविधियों में भाग लेना होगा जिससे विभाग में एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह हो।

डॉ. सरिता पाण्डेय ने सभी बच्चों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णनन् के पद‌चिन्हों पर चलने का आहवान किया तथा बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं मे भाग लेने हेतु प्रेरित किया । डॉ. नीरज कुमार सिंह ने सभी छात्र छात्राओं को उज्जवल भविष्य भविष्य की शुभकामनाएँ  देते हुए कहा कि अच्छे अंक ला कर सभी बच्चे विभाग एवं विश्वविद्यालय के साथ - साथ अपने परिवार का भी नाम रोशन करें। शिक्षक दिवस का आयोजन कृति, नम्रता, अंकिता, ताज़ीम, संजु, मुस्कान, साक्षी, सहाना, एवं आशीष द्वारा किया गया.



 


इस अवसर पर विवि परिसर के विद्यार्थियों को तनिष्क कंपनी के  द्वारा सम्मानित किया गया। तनिष्क के कर्मचारी आदित्य पाण्डेय, मो. रज़ा एवं नेहा द्वारा परिसर के प्राध्यापकों को पुष्पगुच्छ एवं उपहार प्रदान किये गये। परिसर में  कृषि, समाजकार्य, हिन्दी, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र आदि विभिन्न विभागों में भी शिक्षक दिवस का आयोजन किया किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा शिक्षकों को  सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डाॅ. संदीप यादव, डाॅ. रजनी चौबे, डाॅ. प्रमोद शंकर पाण्डेय आदि प्राध्यापक सम्मिलित रहे।