Breaking News

बोले जिलाधिकारी फूंडे :स्थानीय जनता एवं संबंधित संगठनों से वार्ता किए बिना शिफ्ट न किए जाएं धार्मिक स्थल




 डीएम की अध्यक्षता में एनएचआई एवं लोक निर्माण विभाग की सड़कों के प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न 


चंदौली।।जिलाधिकारी निखिल डी. फुंडे की अध्यक्षता में एनएचआई एवं लोक निर्माण विभाग की सड़कों के प्रगति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में निर्माणाधीन सड़कों के संबंध में आ रही बाधाओं के संबंध में बिंदुवार चर्चा की गई और उन बाधाओं को दूर करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विभागों को कड़े दिशा निर्देश दिए गए।


जिलाधिकारी द्वारा सड़क निर्माण के दौरान शिफ्ट किए जाने वाले धार्मिक स्थलों के संबंध में अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी से पूछताछ की गई।अधिशाषी अभियंता ने बताया कि सात प्रमुख धार्मिक स्थलों को शिफ्ट किए जाने का स्थान राजस्व विभाग के सहयोग से चिन्हित कर लिया गया है शेष धार्मिक स्थलों को शिफ्ट करने हेतु स्थल चयन की कार्यवाही प्रगति पर है।






जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने पीडब्ल्यूडी एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय निवासियों से वार्ता किए बिना कार्य शुरू न किया जाय।उन्होंने संबंधित एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देशित करते हुए कहा कि स्थानीय निवासियों के साथ हिंदू संगठनों से भी वार्ता अवश्य कर लिया जाए।मंदिर शिफ्टिंग के लिए कार्यदायी संस्थाओं से लाइजनिंग अधिकारी नियुक्त किए जाने का निर्देश भी उन्होंने दिया।इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को किसी भी समस्याओं के संबंध में एसडीएम एवं तहसीलदार के सीधे संपर्क में रहने के लिए निर्देशित किया।


अधिशाषी अभियंता ने बताया कि मार्ग पर पड़ने वाले बिजली के खंभों एवं ट्रांसफार्मर के संबंध में कार्यदायी संस्था द्वारा विद्युत विभाग के सुपरविजन एवं देखरेख में कार्य किया जाना है। विद्युत विभाग को सुपरविजन हेतु धनराशि उपलब्ध करा दी गई है कार्यदाई संस्था द्वारा 230 विद्युत पोल गाड़ दिए गए हैं तथा शेष कार्य प्रगति पर है।


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भूमिगत यूटिलिटी जैसे सीवर लाइन कनेक्शन,वाटर सप्लाई कनेक्शन होने के कारण अधिकतर स्थानों पर कार्य में अपेक्षित प्रगति नहीं मिल पा रही है।जल निगम के अंतर्गत 1.850 किमी लंबाई में वाटर सप्लाई के पाइपों को शिफ्टिंग किया जाना है। कार्यकारी संस्था द्वारा 700 मीटर लंबाई में जल निगम के वाटर सप्लाई के पाइप लाइन का कार्य किया जा चुका है।


बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभय पांडेय, उप जिलाधिकारी सकलडीहा,मुगलसराय, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एवं गेल के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।