Breaking News

डीएम व सीडीओ द्वारा राजकीय आईटीआई रेवसा में निर्माणाधीन कार्यों का किया गया निरीक्षण, आश्रम पद्धति विद्यालयों, निर्माणाधीन ओवरब्रिज, अमृत सरोवर का भी किया निरीक्षण





चकिया स्थित कस्तूरबा गांधी महिला विद्यालय के निर्माण निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण कर उसकी गुणवत्ता पर जाहिर किया रोष


कार्यदायी संस्था को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के दिए निर्देश


चंदौली।।जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे एवं मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव द्वारा राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर वर्क ऑर्डर,वर्क एलाटमेंट और डीपीआर तलब कर उसका अवलोकन किया गया और मदवार खर्च की जाने वाली राशि और अनेक बिंदुओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।




जिलाधिकारी द्वारा आईटीआई परिसर में चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर उसकी धीमी गति पर असंतोष जताया गया ।उन्होंने कार्यदायी संस्था को मजदूर बढ़ा कर कार्य की गति तेज करने का कड़ा दिया निर्देश दिया। कहा कि प्रत्येक दशा में 30 नवंबर तक सम्पूर्ण कार्य पूर्ण कर लिया जाए।


इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा अहिरौरा चकिया मार्ग पर गढ़ई नदी पर सेतु निर्माण विभाग द्वारा बनाये जा रहे ओवरब्रिज (पुल) का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सेतु निर्माण के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर पीडब्ल्यूडी एवं संबंधित अधिकारियों को  यथा शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के लिए शासन को पत्र लिखे जाने हेतु निर्देशित किया।  शासन से पत्राचार कर निर्माण कार्य शुरू करने हेतु अभिलंब कार्रवाई सुनिश्चित करने हेतु अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।



अमृत सरोवर का डीएम ने किया निरीक्षण, गंदगी देख प्रधान को दिया सफाई कराने का सख्त निर्देश 

जिलाधिकारी ने लठिया कला स्थित अमृत सरोवर का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अमृत सरोवर के किनारे गंदगी देख कर वहां उपस्थित प्रधान को साफ सफाई करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने वहां उपस्थित बीडीओ एवं ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि अमृत सरोवर के पास गंदगी कत्तई नहीं होनी चाहिए।





कस्तूरबा विद्यालयों का किया निरीक्षण, बच्चियों से ली पढ़ाई और खान पान की जानकारी 

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय हेतिमपुर का औचक निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कमरे में जाकर बच्चों से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने बच्चों से मिलने वाले नाश्ता एवं भोजन आदि के बारे में भी जानकारी ली।उन्होंने कुछ कमरों में सीलन होने पर प्रभारी अधिकारी को कमरों की अंदर से पेंटिंग कराने का निर्देश दिया।










प्रभारी अधिकारी द्वारा बताया गया कि आवासीय भवन में शौचालय एवं बाथरूम जर्जर और कमजोर हो गया है। इस पर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी को बिल्डिंग की जांच करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने किचन स्टोर खुलवा के उसका भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी अधिकारी से सामान की उपलब्धता एवं सप्लायर आदि के बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने नवनिर्मित ट्रांजिट हॉस्टल और पार्क आदि का निरीक्षण किया। पार्क की सुंदरता पर उन्होंने संतोष जाहिर किया। इसके साथ ही उन्होंने खेल के मैदान के लिए प्रधान से जमीन की उपलब्धता के बारे जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने चकिया स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन बिल्डिंग के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य की गुणवत्ता को लेकर गहरा रोष जाहिर किया और कार्यदायी संस्था को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के कड़े दिशा निर्देश दिए।