Breaking News

डा. महेंद्र नाथ पांडेय द्वारा कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन कार्यक्रम संपन्न



 

उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक रमेश जायसवाल और जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे रहे उपस्थित


चंदौली।। आज दिनांक 24.09.2023 को मा० केन्द्रीय मंत्री भारी उद्योग भारत सरकार / मा० सांसद चन्दौली द्वारा उ0प्र0 कौशल विकास मिशन के तहत स्थापित एक प्रशिक्षण केन्द्र का भौतिक रूप से एवं दो प्रशिक्षण केन्द्रों का वर्चुवल माध्यम से उद्घाटन किया गया। 


मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने निजी प्रशिक्षण प्रदाता सुभवन्ती सोशल वेलफेयर सोसाइटी गोधना मोड़, पी०डी०डी०यू० नगर चन्दौली के प्रशिक्षण केन्द्र का भौतिक रूप से तथा अन्य दो प्रशिक्षण केन्द्रों एक्टिव इलेक्ट्रानिक्स सिस्टम, किदवई नगर, चन्दौली एवं तमन्ना फाउण्डेशन, बरहनी का वर्चुवल रूप से उद्घाटन किया। 






मा0 मुख्य अतिथि द्वारा प्रशिक्षणार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया गया कि जनपद चन्दौली के प्रशिक्षणार्थियों के लिए विशेष रूप से इन तीनो प्रशिक्षण केन्द्रों के लिए लक्ष्य प्राप्त करने में व्यक्तिगत रूप से अथक प्रयास रहा है, जिससे कि जनपद के आर्थिक रूप से कमजोर 14 से 35 आयु वर्ग के युवक/युवतीअधिक से अधिक कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम से जुड़ सके। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से मन लगाकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए प्रेरित भी किया गया।उन्होंने कहा कि इस प्रकार का रोजगारपरक प्रशिक्षण देश विदेश में रोजगार के अवसर के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण माध्यम एवं सुनहरा अवसर है। 


इस अवसर पर पीडी डीयू नगर विधायक रमेश जायसवाल ने इस केंद्र के उद्घाटन के लिए मंत्री श्री महेंद्र नाथ पांडेय को धन्यवाद दिया। उसके साथ ही उन्होंने उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों को शुभकामना देते हुए कहा कि इस तरह के कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र से युवाओं को रोजगार पाने में सहायता मिलेगी।


जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने अपने सम्बोधन के द्वारा वहां उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों को स्किल की महत्ता के बारे में बताते हुए मा० मंत्री को आश्वस्त किया कि जनपद के युवा वर्ग के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण के और भी नए नए केंद्र खोले जायेंगे।जिलाधिकारी ने कहा कि जिस ट्रेड की अधिक डिमांड की जाएगी जिला प्रशासन द्वारा प्रयास कर प्रशिक्षण केंद्र पर उस ट्रेड में अधिक प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास किया जाएगा। 










मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव द्वारा संक्षिप्त में कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत प्रशिक्षण एवं इसकी उपयोगिता को बताते हुए उपस्थित समस्त प्रशिक्षणार्थियों का उत्साहवर्धन किया गया।





इस उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री काशीनाथ सिंह, सांसद प्रतिनिधि श्री सर्वेश कुशवाहा,जिला सेवायोजन अधिकारी / जिला समन्वयक उ0प्र0 कौशल विकास मिशन श्री गिरीजेश कुमार गुप्ता, जिला कार्यक्रम प्रबन्धन इकाई डी०पी०एम०यू० के समस्त कार्मिक, प्रशिक्षण प्रदाता सुभवन्ती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के डायरेक्टर श्री सत्यजीत यादव एवं वर्चुवल उद्घाटन प्रशिक्षण केन्द्रों के प्रबन्धक श्री सुरेश गुप्ता, अनिल यादव के साथ साथ तीनो प्रशिक्षण केन्द्रों पर समस्त स्टॉफ सहित 375 से ज्यादा प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।