Breaking News

बलिया : खेल में मैदान में बन रहा सामुदायिक शौचालय, ज़िम्मेदार मुकदर्शक






बलिया।। सरकारी जिम्मेदार ही सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाने लगें तो फिर जनता के पैसे की बर्बादी होना तो तय ही है। कुछ ऐसा ही मामला मनियर ब्लॉक के जिगिरसड़ में सामने आया है। वहां खेल के मैदान में ही ग्राम पंचायत की ओर से सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया जा रहा है। जबकि, नियम यह है कि खेल के मैदान में किसी प्रकार का निर्माण हो ही नहीं सकता। इसकी जानकारी एसडीएम, बीडीओ सहित पंचायत के सभी ज़िम्मेदार अधिकारी को है, लेकिन फिर भी सरकारी नियम को ताक पर रखने के साथ सरकारी धन की बर्बादी की तरफ़ लगातार कदम बढ़ाए जा रहे हैं। 







इसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने 28 अगस्त को तहसील समाधान दिवस पर शिकायत की थी। फिर 2 सितंबर को थाना समाधान दिवस पर भी शिकायत की, जिसके बाद राजस्व विभाग की टीम द्वारा कार्य रुकवा दिया गया था। लेकिन उसके बाद भी तेजी से सामुदायिक शौचालय का निर्माण जारी रखा गया। सभी ज़िम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में होने के बाद भी अब तक इसे रोकने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। 





वहीं, इस बाबत ग्रामीणों का कहना है कि कार्य किए जाने के बाद पूछने पर ग्राम प्रधान द्वारा यह बताया जाता है कि एसडीएम साहब के आदेश से काम हो रहा है। वहीं, डीएम सिकंदरपुर रवि पासवान से बात हुई तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि खेल के मैदान में कोई कार्य नहीं हो सकता है। बीडीओ भी इस पर चुप्पी साध ले रहे हैं। अब आगे यह देखना होगा कि योगी सरकार में भी सरकारी धन का इस तरह दुरुपयोग करने वाले ग्राम पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों और दोषियों पर कार्रवाई होती है, या फिर आपस में धन का बंदर बात करके शासन के आदेश को ही ताक पर रख दिया जाता है।