Breaking News

सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में चंदौली,ललितपुर,कासगंज,बलरामपुर,महोबा,औरैया,अंबेडकरनगर के कप्तान को लगाई कड़ी फटकार




प्रयागराज कमिश्नर से दिखे काफी नाराज, प्रत्येक जिलों में अब महिला थाने के अतिरिक्त 1 थाने पर महिला थानेदार की होंगी पोस्टिंग 


लखनऊ।।सीएम योगी ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में चंदौली,ललितपुर,कासगंज,बलरामपुर,महोबा,औरैया,अंबेडकरनगर के कप्तान को कड़ी फटकार लगाई। सीएम योगी ने प्रयागराज कमिश्नर से नाराजगी जाहिर की। हापुड़ लाठीचार्ज मामले और सुल्तानपुर में हुई घटना पर बेहद नाराज दिखे।


यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर आज बड़ी बैठक हुई।जिलों के SSP,SP,पुलिस कमिश्नर वीसी के जरिए इस बैठक से जुड़े रहे।प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार भी बैठक में मौजूद रहे।ADG, IG, DIG वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े सभी लोग जुड़े थे। इस बैठक में सभी थानो के थानेदार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े थे।





यूपी के 1579 थानेदारों से सीधे सीएम योगी जुड़े थे।438 DSP, 176 ASP,GRP अधिकारी वीसी के जरिए जुड़े थे।रेलवे के सभी 65 थाने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। यह समीक्षा बैठक 2:50 घंटे चली। बैठक में दिल थामे अधिकारी बैठे रहे।


औरैया, सुल्तानपुर, हाथरस, हापुड़, महराजगंज, बरेली के कप्तान को छिंटो के साथ फटकार, प्रयागराज CP से  मुख्यमंत्री बेहद नाराज दिखे।

अब जनपद का एक थाना महिलाओं के लिये आरक्षित 

महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद देश का पहला प्रदेश बना यूपी जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के लिए हर जिले में एक थाने का कोटा आरक्षित किया है । यह कोटा महिला थाने के अतिरिक्त होगा। यानी अब हर जिले में कम से कम दो महिला थानेदार होंगी। यही नही नवरात्रि के शुभारम्भ से  *मिशन शक्ति 4 शुरू होगा ।


 टॉप 10 सबसे अच्छा व बुरा प्रदर्शन करने वाली सर्कल


सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सर्किल में  बदायूं का दातागंज,फिरोजाबाद का सिरसागंज, अलीगढ़ का छर्रा,अयोध्या नगर, डेरापुर कानपुर देहात,सीसामऊ कानपुर शहर, नौगढ़ सिद्धार्थनगर,सदर फिरोजाबाद, कानपुर शहर का अनवरगंज भी टॉप 10 में शामिल है ।

सबसे खराब फिसड्डी क्षेत्राधिकारियों के सर्कल की सूची में कोतवाली कानपुर शहर, बरहज देवरिया,मिल्कीपुर अयोध्या, सैदपुर गाजीपुर,राजापुर चित्रकूट, खेकड़ा बागपत, कैसरबाग लखनऊ, फतेहाबाद आगरा,सलेमपुर देवरिया का प्रदर्शन सबसे खराब।