Breaking News

छात्र संघ बहाली को लेकर छात्रों का कलेक्ट्रेट पर बड़ा प्रदर्शन



बलिया।। 04/09/23 दिन सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के तत्वाधान में प्रदर्शन किया गया। जिसको संबोधित करते हुए पूर्वांचल छात्र संघर्ष समिति के संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू ने कहा कि बलिया से शासन में बैठे मंत्री जो पिछले साल नगरपालिका चुनाव का बहाना बनाकर छात्र संघ को रोक दिया था,देखते है इस बार क्या बहना बनाते है। श्री झुन्नू सिंह ने कहा कि सस्ती और सुलभ  शिक्षा दोनो सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन आज शिक्षा के बाजारीकरण ने आम छात्रों को शिक्षा से वंचित कर दिया है।छात्र संघ छात्रों का लोकतांत्रिक अधिकार है जिसके माध्यम से वो अपनी समस्याओं को उठाते है। छात्र संघ का चुनाव न कराकर शासन में बैठे मंत्री व जिला प्रशासन छात्रों की इस लोकतांत्रिक संस्था को समाप्त कर देना चाहते है।







छात्र नेता ने कहा कि सीएम आदित्यनाथ योगी की वर्तमान सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को समाप्त करके तानाशाही लागू करने पर उतारू है। रोजगार का अवसर समाप्त करके सांप्रदायिक आधार पैदा करके छात्रों को बाटकर अपनी असफलता पर पर्दा डाल रही है । प्रदर्शन में अन्य छात्र नेताओं ने भी अपना विचार रखते हुए छात्र संघ बहाली और उसके चुनाव को अपना अधिकार बताया। कहा कि अगर छात्र संघ चुनाव नही होता है तो अपनी लोकतांत्रिक संस्था छात्र संघ को बचाने के लिए बलिया के छात्र सड़क पर उतरने का काम करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व शासन की होगी ।

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से विशाल पाठक,पवन पांडेय,बिपुल राय अविनाश सिंह नंदन, नितेश यादव,सूरज गुप्ता,आदित्य योगी,रितेश पांडेय,आदर्श मिश्र,सुमित वर्मा,आशीष यादव,मदनी मोरिश,आशीष सिंह,रोहित कुमार,प्रफुल राज,सचिन कुमार, चुनमुन यादव आदि लोग मौजूद रहे।