Breaking News

आग का गोला बनते बनते रह गयी सूरत छपरा ताप्ती गंगा एक्सप्रेस :चालक व गार्ड की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

 


ललन बागी 

रसड़ा (बलिया)।।  मऊ-बलिया रेलखंड के कटियारी रेलवे क्रासिंग के समीप शनिवार को सायं लगभग 4-42 बजे सूरत-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन में पहिये में घर्षण व ब्रेक में गड़बड़ी होने की वजह से आग लगते ही अफरा तफरी मच गई। ट्रेन चालक व गार्ड की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा होते-होते बच गया। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन 17-04 बजे के लगभग  रसड़ा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो सकी। इस घटना से यातायात पर कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा।

 जानकारी के अनुसार सूरत-छपरा एक्सप्रेस डाउन 19045 सूरत से चलकर छपरा के लिए जा रही थी। ट्रेन रतनपुरा रेलवे स्टेशन से चली तो उसके लगभग 150 मीटर के समीप कटियारी रेलवे क्रासिंग समीप जैसे ही ट्रेन पहुंची इंजन से सटे दूसरी जनरल बोगी नम्बर 2023720 के पहिये में ब्रेक की गड़बड़ी से काफी घर्षण के कारण से धुंआ निकलने लगा। ड्राइवर को अभास हो गया। चालक व गार्ड की सूझ-बूझ से ट्रेन रोक दी गई। इस दौरान बोगी में तेजी धुआं उठने लगा। अचानक हुई इस घटना से उस बोगी के यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदना शुरू कर दिया जिसमें कुछ यात्री चोटिल भी गए।



काफी प्रयास के बाद धुएं पर काबू पाया जा सका। लगभग 19 '20 मिनट बाद ट्रेन रसड़ा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई। रसड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर ट्रेन के गार्ड एस यादव ने बताया कि ब्रेक जाम हो जाने के कारण जनरल बोगी में तेजी से धुंआ निकलने लगा। इसकी सूचना पर ट्रेन के चालक ने मुझसे संपर्क किया और कटियारी रेलवे 4-42 बजे के लगभग क्रासिंग के पास ट्रेन रोक दी गई।