Breaking News

जिलाधिकारी ने की उद्योग बंधु एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हस्ताक्षरित एम0 ओ0यू0 के क्रियान्वयन की समीक्षा


 






चंदौली।। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उद्यमियों की समस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश दिए।


बैठक के दौरान औद्योगिक क्षेत्र फेज वन में एआरटीओ द्वारा जब्त हुए वाहनों को अनाधिकृतिक रूप से खड़े किए जाने का मुद्दा उठाया गया।इस संबंध में जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि सभी जब्त वाहनों की लिस्ट बना के आरटीओ, सेल टैक्स,खनन विभाग को सूचित करिए।संबंधित विभाग उन वाहनों को यथाशीघ्र शिफ्ट कराए।


रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगों की  बैंक गारंटी निबंधक कार्यालय में जमा है जिसे हस्तांतरित करने में अनावश्यक विलंब किया जा रहा है।इस संबंध में एआईजी स्टाम्प ने बताया कि सभी प्रकरणों की सूची बना कर आई0 जी0 स्टाम्प को पत्र प्रेषित किया गया है इसमें यथाशीघ्र कार्यवाही की जा रही है।





रामनगर औद्योगिक क्षेत्र फेज टू के प्रवेश मार्ग (लंका अलीनगर मार्ग)अत्यंत संकरा होने के कारण उद्यमियों की ट्रकों का सुचारू रूप से आवागमन नही हो पाता।इस संबंध में जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने 900 मीटर के मार्ग को चौड़ा करवाने हेतु पीडब्ल्यूडी को प्रोजेक्ट बना कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।


बैठक के दौरान उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया कि पिछले कई दिनों से फेज 2 में अराजक तत्वों का आवागमन बढ़ा है इसके साथ ही पूर्व के दिनों में मोबाइल व पैसे के छिनती की घटनाएं भी घटित हुई है इस संबंध में जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग को लगातार पेट्रोलिंग किए जाने का निर्देश दिया और साथ ही एसडीएम और तहसीलदार को इस मामले को देखने का निर्देश दिया।


रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में मच्छरों के प्रकोप बढ़ने पर उद्यमियों द्वारा फॉगिंग करवाने की मांग की गई इस संबंध में जिलाधिकारी ने यूपीसीडा एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को इस क्षेत्र में फॉगिंग करवाने के लिए निर्देशित किया।


ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट में हस्ताक्षरित एम ओ यू के क्रियान्वयन के संबंध में उद्यमियों के साथ बैठक की गई जिसमे जिलाधिकारी द्वारा उद्यमियों की समस्यायों के समाधान के संबंध में उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिया गया।बैठक के दौरान औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य सहित सभी प्रमुख उद्यमीगण उपस्थित रहे।