Breaking News

सीबीएसई खो खो क्लस्टर 5 में जीत हासिल कर सनबीम ने रचा इतिहास, राष्ट्रीय स्तर पर अब नाम करेंगे रोशन





बलिया।। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण होता है। शरीर को स्वस्थ रखने में खेल अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसी कारण वर्तमान शिक्षण प्रणाली के अंतर्गत विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए खेल को अनिवार्य कर दिया गया है।

बलिया का सनबीम स्कूल अपने विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए सदैव ही प्रयत्नशील रहता है ,जिसका परिणाम है कि विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में विद्यालय के क्रीडार्थी अपने उत्कृष्ठ प्रदर्शन से सदैव ही विद्यालय का नाम रौशन करते रहे है।


इसी क्रम में चंदौली स्थित जे एस पब्लिक स्कूल में सीबीएसई द्वारा आयोजित खो खो क्लस्टर 5 में विद्यार्थियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से  प्रतियोगिता की ट्रॉफी अपने नाम की।

 विदित हो कि यह प्रतियोगिता 13 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी जिसमे  19 वर्षीय  बालक वर्ग में  विद्यालय के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमे अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में बीएनएस वाराणसी को 13-2 से हराकर कर फाइनल में वरीयता प्राप्त की। 





फाइनल में खिलाड़ियों का सामना उत्कृष्ठ टीम एमबीसीआइसी प्रयागराज से हुआ जिसमे सनबीम बलिया के खिलाडियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए अपनी प्रतिद्वंदी टीम को हरा प्रतियोगिता की ट्रॉफी अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

 सफलता की सूचना पाते ही संपूर्ण विद्यालय में प्रसन्नता की लहर दौड़ गई। विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री संजय कुमार पांडेय तथा सचिव श्री अरूण कुमार सिंह टीम एवम उनके प्रशिक्षकों को बधाई ज्ञापित की। 


विद्यालय निदेशक डॉ कुंवर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय के खिलाडियों ने सफलता प्राप्त कर न केवल विद्यालय अपितु संपूर्ण जिले को गौरवान्वित  किया है। उनकी इस सफलता का श्रेय  विद्यालय के क्रिड़ार्थियों एवम प्रशिक्षकों की कड़ी मेहनत एवम लगन को जाता है।श्री सिंह ने बताया कि  क्लस्टर में सफलता प्राप्त कर  क्रिड़ार्थियों ने  मैनपुरी में होने वाले सीबीएसई राष्ट्रीय स्तर की   खो खो प्रतियोगिता  में स्थान प्राप्त कर लिया है जो हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है।


विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने टीम के समस्त खिलाड़ियों को बधाई दी तथा राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना परचम लहराने हेतु प्रेरित किया।