Breaking News

विदेश भेजनें के नाम पर धोखाधड़ी, नगरा थाने में 5 पर मुकदमा दर्ज



संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। युवकों को विदेश भेजने के नाम पर बहला फुसलाकर कर लाखो रुपए की ठगी करने वाले चार पांच व्यक्तियों के खिलाफ नगरा पुलिस ने ठगी के शिकार पीड़ितो के तहरीर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है। जिन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, वे सभी नगरा कस्बे में शिवम इंटरनेशनल टेक्निकल एंड टेस्ट ट्रेड सेंटर नाम की संस्था चलाते थे।

             कस्बे के सिकंदरपुर मार्ग पर स्थित शिवम इंटरनेशनल टेक्निकल एंड टेस्ट ट्रेड सेंटर नामक संस्था के बैनर तले कुछ लोग डेढ़ दर्जन से ऊपर बेरोजगार युवाओं को भ्रमित कर कुवैत व किरकिस्तान भेजने के नाम पर 1050500/- रुपए ठग लिए तथा युवकों को फर्जी वीजा टिकट देकर दिल्ली एयरपोर्ट जाने को कहा। ठगो के जाल में फंसकर युवक रोजगार के लिए घर से विदेश जानें की खुशी में सभी तैयारियों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां पर जांच में वीजा व टिकट सभी फर्जी निकला। कागजातो के फर्जी करार दिए जानें पर युवकों के पैरो तले जमीन खिसक गई।





सभी युवक भागकर नगरा पहुंचे तथा पासपोर्ट टिकट देने वाले संस्था के ऑफिस पर गए तो वहां ताला बंद था। तब युवकों को अपने ठगे जानें का अहसास हुआ। संतोष यादव निवासी मझौवा, नरही थाना नगरा सहित अन्य युवकों ने संस्था के चार पांच अज्ञात लोगो के खिलाफ नगरा पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की। युवको के तहरीर पर पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल शुरु कर दिया है। थानाध्यक्ष अतुल कुमार मिश्र ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच चल रही है। शीघ्र ही सभी आरोपियों को पकड़कर न्यायलय में पेश किया जाएगा।