Breaking News

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने राजस्व संग्रहण में तेजी लाए जाने के लिये अधिकारियों को दिए निर्देश






5 वर्ष से अधिक पुराने मुकदमे एवं पेंशन से संबंधित प्रकरण शीघ्र निस्तारित किए जाएं:जिलाधिकारी


चंदौली।। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में कर करेत्तर एवं राजस्व से संबंधित समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार संपन्न हुई।बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों से राजस्व वसूली की प्रगति के बारे में जानकारी ली और राजस्व बढ़ाने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने कर करेत्तर की समीक्षा के दौरान विभिन्न विभागों से लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली होने पर उसका कारण पूछा और राजस्व संग्रहण में शिथिलता न बरतने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान आबकारी,व्यापार कर विभाग के अधिकारियों ने शासन स्तर से लक्ष्य अधिक बढ़ा देने का हवाला दिया गया जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अपने विभाग में वार्ता करने और साथ ही अधिक प्रयास कर के वसूली गति तीव्र करने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने पांच वर्ष से अधिक लंबित मुकदमे में सुनवाई कर निस्तारित करने के निर्देश दिए।उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ऐसे पुराने मुकदमे अभियान चलाकर शीघ्र निस्तारित किया जाए।इसके साथ ही जिलाधिकारी ने पेंशन प्रकरण भी तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए।बैठक के दौरान प्रवर्तन के अंतर्गत अब तक की गई कार्यवाही की प्रगति के संबंध में विद्युत विभाग ने बताया कि लोगों पर एफआईआर कर के वसूली की कार्यवाही की जा रही है।





अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय ने भू राजस्व एवं सिंचाई राजस्व की प्रगति कम होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए वसूली बढ़ाने का निर्देश दिया।इसके साथ ही अपर जिलाधिकारी ने जनपद के बड़े बकायेदारों पर कार्यवाही कर बैंक देय की वसूली कराने का निर्देश दिया। साथ ही आईoजीoआरoएस पर कोई मामले लम्बित ना रहने पाए निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्वक निस्तारित करना सुनिश्चित हो तथा पट्टे को अवैध कब्जे से मुक्त कराए ।बैठक में उपजिलाधिकारी गण ,सभी तहसीलदार,आबकारी,विद्युत, राजस्व विभाग के अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।