Breaking News

भूतपूर्व सैनिको, पेंशनरों की बैठक में बोले जिलाधिकारी - साइबर फ़्रॉड से बचने के लिये फोन पर न बताये किसी को आधार, खाता संख्या व ओटीपी





चन्दौली।। जिला सैनिक बंधु की बैठक जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक की कार्यवाही कर्नल हृदेश कुमार चौधरी जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी चन्दौली द्वारा शुरू की गई।

 बैठक में आये हुए पूर्व सैनिकों से पेंशन, चिकित्सा, आर्थिक अनुदान, बैंक ऋण, पुलिस सुरक्षा, जमीन सम्बंधी समस्याओं पर चर्चा की गई।जिसपर जिलाधिकारी ने व्यक्तिगत बात कर समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को  निर्देशित किया।





बैठक में आये हुए सभी पूर्व सैनिकों / उनके आश्रितों को अपनीअपनी समस्या से सम्बन्धित पत्र जिलाधिकारी को दिया जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित करते हुए कहा कि मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुवे निष्पक्षता से शतप्रतिशत निस्तारण करे। बैठक के दौरान भूतपूर्व सैनिक विश्वनाथ प्रसाद यादव ने  अपने साथ घटित साइबर क्राइम घटना से अवगत कराया। जिसपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को फोन के माध्यम से अवगत कराते हुवे जल्द से जल्द समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

 साथ ही जिलाधिकारी ने ऐसी घटनाओं से बचने के लिए उपस्थित पूर्व सैनिकों को जानकारी दी, जिससे भविष्य में किसी के साथ ऐसी अप्रिय घटना न घटने पाए। जिलाधिकारी ने किसी अंजान व्यक्ति द्वारा फोन कर बैंक का खाता संख्या ,आधार संख्या,पैन कार्ड संख्या तथा ओ टी पी ( वन टाईम पासवर्ड) पूछे जाने पर कुछ भी नहीं बताने की सलाह दी ।  बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, सैनिक कल्याण अधिकारी/कर्मचारी भूतपूर्व सैनिक, आश्रित उपस्थित रहे।