Breaking News

स्वच्छता ही सेवा अभियान, एक तारीख एक घंटा कार्यक्रम :नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि, थानाध्यक्ष, शिक्षकों संग सैकड़ों ने की साफ सफाई






संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत देश के पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि अर्पित करने के लिए रविवार "स्वच्छता ही सेवा अभियान, एक तारिख एक घंटा कार्यक्रम" को नगर पंचायत नगरा के अध्यक्ष प्रतिनिधि, सभासद व कर्मचारियों के अलावा थानाध्यक्ष नगरा, बीआरसी कर्मियों, पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षको ने जगह जगह श्रमदान कर साफ सफाई किया। अध्यक्ष प्रतिनिधि उमाशंकर राम के नेतृत्व में निकली रैली में शामिल लोगो एवं छात्रों ने पहले ब्लॉक संसाधन केंद्र, जूनियर हाईस्कूल, नगर पंचायत कार्यालय व आसपास के जगहों पर झाड़ू लगाकर साफ सफाई की। इसके बाद थाने पर पहुंचकर थानाध्यक्ष अतुल कुमार मिश्र एवं अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर थाना व सड़क की पटरियों पर झाड़ू लगाया। इसके अलावा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी पहुंचकर साफ सफाई किया। इस दौरान उमाशंकर ने कहा कि श्रमदान के माध्यम से गांधी जी को श्रद्धांजलि  अर्पित की गई है।

सफाई का यह कार्यक्रम नवरात्रि तक चलाया जाएगा। साफ सफाई रखना हर व्यक्ति का कर्तव्य है। साफ सफाई होने से बिमारी फैलने की आशंका कम रहती है। जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक दयाशंकर ने कहा कि साफ सफाई रखना देश के सभी व्यक्तियों का परम कर्तव्य है। जब भी कोई बाहरी व्यक्ति हमारे यहां आता है तो वह साफ सफाई, रहन सहन को देखता है। इससे बीमारियों को फैलने से रोका जा सकता है। थानाध्यक्ष अतुल कुमार मिश्र, एसआई राकेश सिंह, मुन्ना लाल यादव, एआरपी दयाशंकर, नगर पंचायत के लिपिक रवीश कुमार, सभासद कृष्ण कुमार कुशवाहा, अमरेंद्र सोनी, गिरीश प्रसाद, इंद्रजीत गोड़, दीपक पांडेय, आदि मौजूद रहे।





पावर ग्रिड के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन की साफ सफाई की, वितरित किया डस्टबिन


 स्वच्छता ही सेवा अभियान' के अंतर्गत रविवार को 'एक तारीख, एक घंटा' कार्यक्रम के तत्वाधान में इब्राहिमपट्टी पावर ग्रिड कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों व कर्मचारीयो ने किडिहरापुर रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया। 

            पावर ग्रिड के अधिकारियों ने किडिहरापुर रेलवे स्टेशन पहुंच कर पुरे स्टेशन का साफ सफाई किया, साथ ही स्टेशन व दुकानदारों को दर्जनों  डेस्टविन वितरित किया गया। पावर ग्रिड के उप महाप्रबंधक टीपी वर्मा ने कहा कि स्वच्छता महाअभियान में  एक घंटे का श्रमदान अवश्य करेंगे।इस बार प्रयास ऐसा हों कि शब्दकोष से कूड़े के ढेर का शब्द हमेशा के लिए साफ हो जाय।वही मुख्य प्रबंधक पंकज कुमार राय ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि आपके अगल बगल कूड़ा का ढेर न दिखाई दे। खासकर सार्वजनिक स्थान को स्वच्छ और साफ रखने में सहभागिता प्रदान करें तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर देश एवं प्रदेश को अपनी 'स्वच्छांजलि' दें। तभी स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का निर्माण संभव है। स्टेशन अधीक्षक सुनील कुमार, अवर अभियंता कुनाल कुमार, सुगंधा कुमारी, राजीव कुमार, राजकिशोर, रवि रंजन सहित क्रमचारी मौजुद रहे।