Breaking News

बापू तेरी याद को सौ- सौ बार सलाम




राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर आयोजित कार्यक्रम

बलिया।। सोमवार 2 अक्टूबर गाँधीजी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर प्राचार्य रवींन्द्र नाथ मिश्र की अध्यक्षता में श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य के करकमलों द्वारा झंडारोहण से किया गया। तत्पश्चात राजेंद्र प्रसाद सभागार में   प्राचार्य व प्राध्यापकों द्वारा गाँधी जी व शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण व पुष्पार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संगीत विभाग द्वारा "वैष्णव जन को तेने कहिये" की मधुर धुन के साथ कार्यक्रम का आगाज़ किया गया। अभिनंदन, शालिनी, हिमांशु, अनुराग, रागिनी, आदि छात्रों ने गाँधी जी व शास्त्री जी पर व्याख्यान व कविताएं प्रस्तुत की। महाविद्यालय के प्राध्यापकों डॉ संतोष गुप्ता, डॉ रामकुमार कन्नौजिया तथा प्रो अमलदार नीहार गाँधी जी के व्यक्तित्व व कृतित्व को कविता के रूप में प्रस्तुत किया। पूर्व प्राचार्य प्रो ओम प्रकाश सिंह ने गाँधी जी की प्रासंगिकता को वर्तमान परिदृश्य में उतारने का संभव प्रयास किया।






अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में प्राचार्य रवींन्द्र नाथ मिश्र ने कहा कि जब- जब अधर्म होगा तब-तब गांधी आएंगे और हमारे बीच से आएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने देश को नई दिशा प्रदान की तथा गाँधी जी व शास्त्री जी का त्याग अविस्मरणीय है।





कार्यक्रम के अंत में डॉ हेमन्त सैनी, डॉ ममता व अरविंद उपाध्याय के निर्देशन में संगीत विभाग के छात्रों अभिषेक, आनंद, सूरज, शिवम,नीरज, लक्की, प्रांजली, पूजा और नेहा द्वारा मेडले भजन माला प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन प्रो जैनेन्द्र कुमार पांडेय व धन्यवाद ज्ञापन सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की संयोजक प्रो निशा राघव द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों, प्राध्यापिकाओं, कर्मचारियों व छात्र-छात्रओं की उपस्थिति रही।