Breaking News

नगरा क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई राष्ट्रपिता बापू एवं पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की जयंती










संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती सोमवार को क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। नगर पंचायत कार्यालय पर अध्यक्ष प्रतिनिधि उमाशंकर ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात सभासदों एवं न पं कर्मियों के साथ राष्ट्रपिता के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके बताए पद चिन्हों पर चलने का शपथ लिया। लिपिक रविश कुमार, कृष्ण कुमार कुशवाहा, लाल बहादुर सिंह, संजय सिंह, मुंशी यादव, इंद्रजीत गोड आदि मौजूद रहें। थाने पर थानाध्यक्ष अतुल कुमार मिश्र ने ध्वजारोहण किया तथा बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की।





नरहेजी पीजी कालेज नरही में प्राचार्या डॉ श्रीमती सुशीला सिंह ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात दोनों महापुरुषों के जयंती पर कालेज के एनएसएस के स्वयं सेवक एवं सेविकाओं ने कालेज सहित चट्टी आदि पर साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी द्वय राम जी सिंह, डा शोभा मिश्रा, राजेश सिंह, प्रदीप मिश्र सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रहे। नेशनल कांवेंट स्कूल नगरा में गांधी एवं शास्त्री जयंती के अवसर प्रबन्धक मो युनूस ने झंडा रोहण किया। आयोजित विचार गोष्ठी में प्रधानाचार्य नफीस हाशमी ने गांधी एवं शास्त्री के जीवन पर अपने विचार व्यक्त किए तथा छात्र छात्राओं को उनके बताएं मार्गो पर चलने का संकल्प दिलाया। डॉ अवैस असगर, विष्णु शर्मा, इदरीश कमर, आदि उपस्थित रही। सेंट जोंस कान्वेंट स्कूल नगरा में समाजसेवी कृष्णपाल यादव केपी ने ध्वजारोहण किया तथा दोनों महापुरुषों के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। बिहरा हरपुर चट्टी पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती एक सादे समारोह में मनाई गई।कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य सभा सांसद सकलदीप राजभर ने राष्ट्रपिता के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

अपने संबोधन में रास सांसद  ने कहा कि बापू के जीवन से हमें शालीनता, सरलता, उदारता एवं सहजता की प्ररेणा मिलती है, जिसे हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिये और गांधी की तरह सदैव सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए। कहे कि महात्मा गांधी विश्व के लिए एक आदर्श महापुरूष है जिन्होंने दुनिया को सत्य एवं आंहिसा का मार्ग दिखाया। इस कारण आज के दिन को विश्व आहिंसा के रूप में भी मनाया जाता है हमारे लिये गर्व का विषय है कि गांधी भारत में पैदा हुए। इसके अलावा क्षेत्र के सभी सरकारी, गैर सरकारी शिक्षण संस्थाओं एवं कार्यालयों में गांधी एवं शास्त्री जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।