Breaking News

जिलाधिकारी ने जनपद में ई ऑफिस का किया गया उद्घाटन :कलेक्ट्रेट और सभी तहसील के कार्य ई ऑफिस के माध्यम से होंगे संचालित







कन्नौज और ललितपुर के बाद चंदौली तीसरा जनपद जहां ई ऑफिस संचालित,आकांक्षी जनपद में यह प्रथम जिला

ई ऑफिस से कार्य में तेजी आयेगी और पारदर्शिता को बढ़ावा मिलेगा:जिलाधिकारी


चंदौली।। कलेक्ट्रेट सभागार चंदौली आज एक बड़े दिन का गवाह बना जब जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कलेक्ट्रेट सभागार में ई ऑफिस का उद्घाटन किया।उद्घाटन के साथ ही ई ऑफिस से संचालित होने वाले कन्नौज और ललितपुर के बाद चंदौली प्रदेश का तीसरा जिला बन गया।आकांक्षी जनपद में ऐसा करने वाला चंदौली प्रथम जनपद है।बताते चले कि कन्नौज और ललितपुर में सिर्फ कलेक्ट्रेट ही ई ऑफिस से संचालित है।वहां की तहसील अभी ई ऑफिस से संचालित नहीं हैं जबकि चंदौली में सभी तहसीलों को ई ऑफिस में शिफ्ट कर दिया गया है। कलेक्ट्रेट के साथ सभी तहसीलों को ई ऑफिस में कन्वर्ट करने वाला चंदौली प्रदेश का प्रथम जनपद बन गया है।







जिलाधिकारी निखिल ती फुंडे ने उद्घाटन के पश्चात बताया कि ई ऑफिस के माध्यम से काम में तेजी आएगी,अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी जिससे पारदर्शिता को बढ़ावा मिलेगा। इन सब से जनता को सीधे लाभ मिलेगा उन्होंने बताया कि तीन दिन से अधिक किसी भी पटल पर फाइल रोकी नहीं जाएगी। अनावश्यक विलंब करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों की जवाब देगी तय होगी। 





जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बताया कि अभी सिर्फ राजस्व विभाग ई ऑफिस के माध्यम से कार्य कर रहा है जल्द ही आने वाले समय में सभी विभागों को ई ऑफिस में कन्वर्ट कर दिया जाएगा।जिलाधिकारी ने बताया कि आज की तारीख में 65 लोगों के डिजिटल सिग्नेचर और पासवर्ड आदि क्रिएट कर दिए गए हैं।दिसंबर तक सभी विभागों को पूरी तरह ई ऑफिस में कन्वर्ट कर दिया जाएगा।


अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडे ने बताया कि आज से राजस्व विभाग की सभी फाइल ई ऑफिस के माध्यम से निस्तारित होगी।पुरानी पत्रावलियां भी 30 नवंबर तक ई ऑफिस पर अपलोड कर दी जायेंगी।उन्होंने बताया कि इसके लिए संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को लखनऊ से 15 दिन की ट्रेनिंग दी गई है।

इस अवसर पर एसडीएम मुगलसराय,डीसी मनरेगा एवं कलेक्ट्रेट के सभी संबंधित अधिकारी/कर्मचारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।