Breaking News

रवि फसलों की एमएसपी में बढ़ोत्तरी के लिये सांसद मस्त ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद



बलिया।। लोकसभा बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में रवि फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में की गयी बढ़ोत्तरी के लिये पत्र लिख कर पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

श्री मस्त ने अपने पत्र में लिखा है कि कल दिनांक 18 अक्टूबर 2023 को आपकी अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति द्वारा रवी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी के फैसले के लिए आपको नमन करता हूँ और किसान होने के नाते आपको धन्यवाद देता हूँ। आज़ादी के बाद से अभी तक किसी सरकार ने किसानों के हित के लिए किसी भी योजना में इस तरह की वार्षिक बढ़ोतरी नहीं की आप कहते है कि "किसानों की ही समृद्धि देश की समृद्धि है उसे यह एमएसपी बढ़ोतरी का फैसला चरितार्थ करता है।


किसानों के समृद्धि की चिंता आप हमेशा ही करते रहते है इसके लिए भी आपको प्रणाम करता हूँ। ऐसे निर्णयों से एक किसान अपने एक एकड़ ज़मीन से सालाना 1 लाख तक की आय अर्जित कर सकता है। ऐसा मेरा विश्वास है, उसमे यह निर्णय एक बड़ा कदम भी साबित होगा।


आपके इस निर्णय का मैं पुनः स्वागत और आपका धन्यवाद करता हूँ की भविष्य में भी किसान हित के निर्णय आप लेते रहे जिससे किसानों की आय बढ़े और देश की खाद्य सुरक्षा और मजबूत होती रहे ।