Breaking News

रेडक्रास ने सेनेटरी पैड बांटकर स्वच्छता के प्रति किया जागरूक







बलिया।।प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर जिलाधिकारी/अध्यक्ष रेडक्रास सोसाइटी बलिया श्री रविन्द्र कुमार जी के निर्देशानुसार रेडक्रास के चेयरमैन संजय कुमार गुप्ता जी के नेतृत्व में रेडक्रास के सदस्यों ने जन औषधि केंद्र के सहयोग से ग्राम सभा सगरपाली में 50 युवतियों व महिलाओं में प्रत्येक युवती/महिला को 4-4 पैकेट सेनेटरी पैड का वितरण कर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

रेडक्रास की आजीवन सदस्य नंदिनी सिंह  ने कहा कि आज भी हमारे समाज में बहुत सारी युवतियां व महिलाएं जागरूकता के तथा पैसों के अभाव में माहवारी के समय गन्दे कपड़े का प्रयोग करती हैं जिससे उन्हें कई प्रकार के संचारी रोगों का खतरा रहता है। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस ऐसी महिलाओं को हमेशा जागरूक करने का प्रयास करता है। आजीवन सदस्य अम्बरीष ओझा ने कहा कि रेडक्रास अपने मानव सेवा के स्वभाव के अनुरूप महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु यह कार्यक्रम करा रहा है जिससे ग्रामीण महिलाएं भी स्वस्थ जीवन जी सकें।





रेडक्रास बलिया के चेयरमैन संजय कुमार गुप्ता ने उपस्थित महिलाओं व युवतियों को इंडियन रेडक्रास सोसायटी के विषय मे विस्तार पूर्वक बताया और सभी सदस्यों को स्वयं के साथ साथ वहाँ उपस्थित सभी युवतियां और महिलाओ को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिये शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्य रूप से अम्बरीष ओझा, ममता ओझा आजीवन सदस्य आशीष तिवारी,नंदिनी सिंह, आशा बहु मीनू गिरी,वैभव गिरी आदि उपस्थित रहे ।संचालन आजीवन सदस्य अभिषेक राय ने किया।