Breaking News

एसडीएम का स्थगन आदेश भी चौकी इंचार्ज के आगे बेमानी , विवादित आराजी पर चौकी इंचार्ज की शह पर पक्का निर्माण का पीड़ित ने लगाया आरोप




बलिया।। किसी भी राजस्व संबंधी मामलों में उप जिलाधिकारी का आदेश पुलिस विभाग के लिये भी बाध्यकारी होता है। लेकिन बलिया जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के शिवपुर दीयर चौकी इंचार्ज रमाशंकर राम के लिये यह सिर्फ कागज का टुकड़ा मात्र है। जी हां, यह सच है। कोतवाली थाना क्षेत्र के शिवपुर दीयर नंबरी के पीड़ित व पूर्व प्रधान विजय शंकर सिंह उर्फ़ भूटान ने चौकी इंचार्ज पर कब्जा करने वालों से मिलीभगत करके बवाल कराने का भी आरोप लगाया है।









बता दे कि विवादित आराजी के ऊपर भूटान सिंह व इनके पट्टीदारों में अदालत में वाद विचारणीय है। उप जिलाधिकारी सदर बलिया के न्यायालय से इस पर 2021 से ही स्थगन आदेश है। दो पक्षो में विवाद को देखते हुए कुछ लोग झोपड़ी व टिन शेड डालकर कब्जा करने लगे। इसकी शिकायत श्री भूटान सिंह द्वारा आईजीआरएस के माध्यम से करने पर कानूनगो के नेतृत्व आयी राजस्व की टीम ने अपनी रिपोर्ट में साफ लिखा है कि विवादित आराजी पर लगभग एक दर्जन लोगों द्वारा झोपड़ी और टिन शेड डालकर कब्जा किया गया है जो स्थगन आदेश के बाद न्यायालय की अवमानना है। पीड़ित भूटान सिंह पुलिस के पास दौड़ते रहे लेकिन अवैध कब्जा हटना तो दूर पक्का निर्माण चौकी इंचार्ज की शह पर होने लगा है। श्री सिंह ने चौकी इंचार्ज पर देवरिया जैसा कांड कराने का गंभीर आरोप भी लगाया है। यही नही इसकी शिकायत एक बार फिर से जनसुनवाई एप्प पर दर्ज करायी है। अब देखना है कि पुलिस अधीक्षक क्या कार्यवाही करते है।