Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार कर रहा है निपुण भारत मिशन लर्निंग रिसोर्स पैकेज : सांसद रविंद्र कुशवाहा


340 प्राथमिक शिक्षकों को दिया टेबलेट 

संतोष कुमार द्विवेदी 



नगरा ,बलिया।निपुण भारत मिशन लर्निंग रिसोर्स पैकेज के अंतर्गत चयनित परिषदीय विद्यालयों के 170 प्राथमिक विद्यालयों के 340 अध्यापकों को टेबलेट का वितरण एक समारोह में सलेमपुर के सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के बाद दीप प्रज्वलन से हुआ। प्राथमिक विद्यालय बराइच की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागतगीत प्रस्तुत किया। खंड शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने सांसद को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया।





 सांसद श्री कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि निपुण भारत मिशन लर्निंग रिसोर्स पैकेज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार कर रहा है। सांसद ने कहा कि वर्ष 2014 के पहले योजनाएं धरातल पर नही उतरती थी। इसके बाद जब भाजपा की सरकार बनी तो सभी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिलने लगा। बीईओ आरपी सिंह ने सांसद का स्वागत करते हुए कहा कि टेबलेट से प्राथमिक विद्यालयों में आनलाइन पढाई की शुरुआत हो सकेगी। प्रदेश सरकार लगातार इस दिशा मे काम कर रही है। क्लासेज को डिजिटल बनाया जायेगा। इस मौके पर पूर्व विधायक गोरख पासवान, चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, वीरेंद्र प्रताप यादव, एआरपी दयाशंकर ,शैलेन्द्र प्रताप यादव, आदि मौजूद रहे। संचालन रामकृष्ण मौर्य ने किया।