Breaking News

संचारी रोगों के बारे में प्रभावी तरीके से जागरूकता अभियान चलाए स्वास्थ्य विभाग:जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे





जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक संपन्न

जिलाधिकारी ने जीरो टेली कंसल्टेंसी करने वाले डॉक्टरों का वेतन रोकने का दिया निर्देश

चंदौली।। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न बिंदुओं की गहन समीक्षा करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को स्वास्थ्य पैरामीटर में अपेक्षित सुधार करने के कड़े दिशा निर्देश दिए।


टेली कंसल्टेंसी की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने इसमें अपेक्षित सुधार नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा सभी एम ओ आई सी को रिव्यू करने एवं मॉनिटरिंग करने के कड़े दिशा निर्देश दिए साथ ही उन्होंने कहा कि जिन डॉक्टरों ने जीरो कंसल्टेंसी किया है उनकी सैलरी तत्काल रोकी जाए।वार्ता के क्रम में एम सी एच विंग के सुपरिटेंडेंट द्वारा स्पष्ट जवाब न देने पर जिलाधिकारी द्वारा रोष जाहिर किया गया।






जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर शत प्रतिशत विद्युत कनेक्शन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।  इसके साथ ही उन्होंने जे एस वाई का भुगतान शत प्रतिशत करने एवं टीकाकरण का एक सत्र चला कर सभी बच्चों को पूर्णतया प्रतिरक्षित करने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी ने कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत उपलब्धि सुनिश्चित किया जाए साथ ही खराब प्रगति वाले डॉक्टरों को अगले माह से स्पष्टीकरण दिया जाए। उन्होंने संचारी रोगों के बारे में प्रभावी जागरूकता अभियान चलाया जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया। इसके साथ ही उन्होंने अगली बैठक में परिवार नियोजन, लेप्रोसी एवं अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं को शामिल करने का निर्देश भी दिया।


बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, डीसी मनरेगा एवं एम ओ आई सी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।